• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मायावती का बीजेपी पर हमला- बोलीं- बसपा-सपा से डरकर गठबंधन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है

|

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी(बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को बीजेपी पर लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में शिवसेना और तमिलनाडु में एआईएडीएमके गठबंधन करने को लेकर निशाना साधा। मायावती ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन से डरी हुई है और खुद के गठबंधन के लिए आतुर दिख रही है। गौरतलब है कि मंगलवार को भाजपा ने तमिलनाडु में एआईएडीएमके के साथ लोकसभा के लिए गठबंधन किया था वहीं सोमवार को महाराष्ट्र में भाजपा ने शिवसेना के साथ गठबंधन किया।

मायावती ने ट्वीट कर साधा निशाना

मायावती ने अपने ट्विटर अकाउंट से हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा, 'बीजेपी द्धारा लोकसभा चुनाव हेतु पहले बिहार फिर महाराष्ट्र व तमिलनाडु में पूरी लाचारी में दण्डवत होकर गठबंधन करना क्या इनके मज़बूत नेतृत्व को दर्शाता है? वास्तव में बीएसपी-सपा गठबंधन से बीजेपी इतनी ज़्यादा भयभीत है कि इसे अब अपने गठबंधन के लिये दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है।'

'2019 में जनता तोड़ेगी घमंड'

मायावती ने आगे ट्वीट में लिखा,' लेकिन भाजपा अब चुनाव के समय में चाहे लाख हाथ-पांव मार ले, इनकी ग़रीब, मज़दूर, किसान व जनविरोधी नीति व इनके अहंकारी रवैये से लगातार दु:खी व त्रस्त, देश की 130 करोड़ जनता इन्हें अब किसी भी क़ीमत पर माफ करने वाली नहीं है।जनता इनका घमण्ड चुनाव में तोड़ेगी व इनकी सरकार जायेगी।

बीजेपी ने महाराष्ट्र और तमिलनाडु में किया गठबंधन

बीजेपी ने महाराष्ट्र और तमिलनाडु में किया गठबंधन

अन्नाद्रमुक के संयोजक और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने 'महागठबंधन' की घोषणा की। गठबंधन के लिए हुए समझौते के मुताबिक बीजेपी तमिलनाडु की 5 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा बीजेपी और AIADMK पुदुचेरी में भी साथ चुनाव लड़ेंगे। वहीं शिवसेना और भाजपा महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में 25 और 23 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस गठबंधन का ऐलान सोमवार का हुआ। वहीं महाराष्ट्र में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी वो साथ लड़ेंगी। बीजेपी और शिवसेना सहयोगियों को छोड़कर बची सीटों में आधी-आधी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mayawati says bjp afraid of sp bsp alliances in Up
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X