• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पैगंबर टिप्पणी विवाद: दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, शाही इमाम ने कहा- हमने नहीं बुलाया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज शुक्रवार को दिल्ली और कोलकाता में भारी विरोध प्रदर्शन हुए हैं। दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद भारी संख्या में प्रदर्शनकारी इकठ्ठा हो गए। प्रदर्शनकारी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। नूपुर शर्मा की पैगंबर पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने निलंबित कर दिया था।

Recommended Video

Nupur Sharma विवाद पर Delhi समेत कई शहरों में प्रदर्शन | Paigambar Muhammad | वनइंडिया हिंदी | *News
Protest

शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पहले से पुलिस अलर्ट पर थी। दिल्ली पुलिस ने बाद में प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा और पार्टी से निकाले गए नवीन जिंदल के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए लोग जामा मस्जिद के बाहर खड़े हुए थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मौके से हटा दिया है और स्थिति नियंत्रण में है।

मस्जिद कमेटी ने किया खुद को अलग

वहीं इस बीच एक खास बात सामने आई है कि इस प्रदर्शन से जामा मस्जिद के शाही इमाम ने खुद को अलग करते हुए कहा है कि उन्हें नहीं पता है कि प्रदर्शन करने वाले कौन लोग हैं। शाही इमाम ने कहा कि मस्जिद कमेटी की तरफ से किसी भी तरह का प्रदर्शन नहीं बुलाया गया था। उन्होंने आगे कहा कि जब कल कुछ लोग प्रदर्शन के लिए योजना बना रहे थे तभी हमने स्पष्ट कर दिया था कि मस्जिद की तरफ से प्रदर्शन के लिए कोई आह्वान नहीं किया गया है।

ओवैसी के लोग- शाही इमाम
जामा मस्जिद के इमाम ने इस प्रदर्शन के लिए एआईएमआईएम को जिम्मेदार ठहराया है। शाही इमाम के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने लिखा "हम नहीं जानते कि ये कौन लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि ये एआईएमआईएम से संबंध रखते हैं या ओवैसी के लोग हैं। हमने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर वे प्रदर्शन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं लेकिन हम उन्हें समर्थन नहीं करेंगे।"

Comments
English summary
massive protest in delhi over remarks on prophet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X