• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में सर्वदलीय सरकार बनाने का समय आ गया है, अब अकेले पीएम मोदी-भाजपा के बस की बात नहीं: मार्कंडेय काटजू

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जिस तरह से रेलवे ट्रैक पर मजदूरों के उपर मालगाड़ी चढ़ गई और 16 मजदूरों की इस हादसे में मौत हो गई, उसके बाद पूरा देश इस घटना से आहत है। जिस तरह से प्रवासी मजदूर लॉकडाउन की वजह से तमाम मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, उस बीच यह हादसा उनपर दुखों का पहाड़ लेकर आया है। इस घटना के बाद सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस ट्वीट ने काटजू ने सुझाव दिया है कि सभी दलों की सरकारों का गठन होना चाहिए।

इंग्लैंड का दिया उदाहरण

इंग्लैंड का दिया उदाहरण

दरअसल फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस हादसे पर ट्वीट करके लिखा कि यह बहुत ही दुखद घटना है, जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए जस्टिस काटजू ने लिखा, यह अब साफ है कि देश की समस्या अब बहुत बड़ी हो गई है, जिसे पीएम मोदी और भाजपा अकेले संभाल नहीं सकती है। एक राष्ट्रीय सरकार का तुरंत गठन होना चाहिए, जिसमे सभी दलों के नेता, वैज्ञानिक, प्रशासनिक विशेषज्ञ भी शामिल हैं। ऐसा ही कदम इंग्लैंड के प्रधानमंत्री चर्चिल ने मई 19040 में उठाया था, जबकि नाजियों की समस्या सामने खड़ी थी।

16 मजदूरों की गई जान

16 मजदूरों की गई जान

बता दें कि औरंगाबाद में पटरी पर प्रवासी मजदूरों के ऊपर से एक मालगाड़ी गुजर गई थी। जिनमें से 16 मजदूरों की मौत हो गई है। मरने वालों में मजदूरों के बच्चे भी शामिल हैं। घटना आज सुबह करमाड पुलिस स्टेशन थाने के अंतर्गत हुई है। वहीं कई मजदूर घायल भी हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ट्रैक पर सो रहे थे मजदूर

ट्रैक पर सो रहे थे मजदूर

औरंगाबाद SP मोक्षदा पाटिल ने बताया, सुबह 5:15 बजे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, एक मालगाड़ी गुजर रही थी उसके नीचे मजदूर आ गए। इसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई। एक घायल है, 4 लोग जो दूर बैठे थे उनसे हम पूछताछ कर रहे हैं। जो आदमी बचा है उसने बताया है कि ये लोग जालना से निकले थे और भूसावल जाना चाहते थे, जहां से वो ट्रेन पकड़ना चाहते थे। ये पैदल जा रहे थे, पटरी पर वो आराम करने के लिए लेटे ​थे, उनको नींद आ गई और ये हादसा हो गया। इस घटना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे की खबर से मैं दुखी हूं। मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की है और वे इस मामले पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। सभी जरूरी मदद की जा रही है।

इसे भी पढ़ें- औरंगाबाद ट्रेन हादसे पर बोले कुमार विश्वास, रेल की पटरियों पर बिखरी ये रोटियां नहीं, विकास के मुंह पर तमाचा है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Markandey Katju says time to form national government of all party PM Modi and BJP cant handle alone.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X