ग्वालियर: एटीएम से निकाले 500 के 4 नोट, मार्केट वैल्यू है जीरो

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ग्वालियर के एक व्यक्ति ने एटीएम से 2000 रुपए निकाले जिसकी मार्केट वैल्यू जीरो रुपए है। दरअसल प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी ने ATM से 2000 रुपए निकाले। उसे ATM से 500 रुपए के चार नोट मिले। इसमें से एक नोट पूरा मिस प्रिंट था। यही नहीं, उसमें महात्मा गांधी का फोटो भी गायब था। जब वह बैंक गया तो जबाव दिया गया कि उसकी वैल्यू तो जीरो है और उसे बदलने से मना कर दिया।

ग्वालियर: एटीएम से निकाले 500 के 4 नोट, मार्केट वैल्यू है जीरो

प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले मुकेश सक्सैना का बैंक एकाउंट पंजाब नेशनल बैंक की नया बाजार ब्रांच में है। कुछ दिन पहले उन्होंने ATM से 2000 रुपए निकाले। ATM से उन्हें 500 रुपए के चार नोट मिले। इसमें से एक नोट में सामने वाले भाग में 500 की जगह केवल 00 लिखा दिख रहा है। इसके साथ रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की स्पेलिंग में से आर गायब है तथा महात्मा गांधी का चित्र भी प्रिंट नहीं हुआ है। बैक साइड में यह नोट पूरा है।

मुकेश नोट लेकर बैंक गए तो उन्हें स्टाफ ने कहा कि इस नोट की कीमत शून्य है। इसे बदला नहीं जा सकता। उन्होंने मैनेजर से शिकायत की तो उसने कार्रवाई का आश्वासन दिया। मैनेजर के आश्वासन के बाद भी नोट बदला नहीं गया। इस मामले में पीएनबी के मैनेजर मनीष चौधरी का कहना है कि इस नोट को बदलवाया जाएगा और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया इसे बदलेगा। वहीं स्टेट बैंक के रीजनल मैनेजर अवधेश सक्सेना का कहना है कि बैंक में इस प्रकार के नोटों की बदलने की व्यवस्था है। ग्वालियर में महाराज बाड़ा ब्रांच में ये नोट बदला जा सकता है।

मुलायम पर अमर सिंह ने किया वार, मोदी पर आया प्यार, माजरा क्या है? जानिए इनसाइड स्टोरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man gets six misprinted notes of Rs 2000 from gwalior atm
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.