• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- 'कार्रवाई तो सबसे पहले BJP की IT सेल पर करें जो...'

|

Mamata Banerjee On Condemns Activist Disha Ravi Arrest: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 22 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता दिश रवि की गिरफ्तारी की निंदा की है। दिशा रवि को क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग द्वारा किसान आंदोलन से संबंधित टूल किट शेयर करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर कार्रवाई सबसे पहले किसी पर होनी चाहिए तो वो बीजेपी की आईटी सेल (BJP IT Cell) पर होनी चाहिए, जो पूरे देश भर में झूठ और फर्जी खबर फैला रही है। ममता बनर्जी ने इसके साथ ही केंद्र सरकार पर रसोई गैस और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के लिए निशाना साधा।

Mamata Banerjee

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने कहा, ''जो कोई भी सरकार की नीतियों का विरोध कर रहा है उसे गिरफ्तार कर लिया जा रहा है, क्या सरकार द्वारा ऐसा करना उचित है। बीजेपी को सबसे पहले अपनी आईटी सेल के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो फर्जी खबरें फैला रहे हैं। बीजेपी ये दोहरा मानदंड क्यों अपनाते हैं?''

ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा, भगवा पार्टी (बीजेपी) के आईटी सेल के लोग टीएमसी सदस्यों की लगातार छवि खराब कर रहे हैं। उन्होंने कहा, बीजेपी की आईटी सेल के सदस्य तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता होने ढोंग करके फोन करते हैं और उनकी पार्टी की छवि विधानसभा चुनाव के पहले खराब कर रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने इस मामले को कोलकाता पुलिस देखने के लिए कहा है।

ममता बनर्जी ने हर दिन एलपीजी और ईंधन के दाम में बढ़ोतरी का मुद्दा भी उठाया। ममता बनर्जी ने कहा, हर दिन एलपीजी और ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं लेकिन केंद्र इसको लेकर परेशान नहीं है। इनको चुनाव से पहले जनता से सिर्फ झूठे वादे करने में रुचि है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अप्रैल और मई में होने वाले हैं और इस चुनाव में बीजेपी राज्य में तृणमूल कांग्रेस के 10 वर्षों के शासन को खत्म करने की कोशिश में लगी हुई है।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार (15 फरवपी) को आरोप लगाया कि जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि ने दो अन्य संदिग्धों निकिता जैकब और शांतनु के साथ मिलकर किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित ''टूलकिट'' दस्तावेज बनाया और सोशल मीडिया पर साझा किया था। दिशा रवि को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने रविवार (14 फरवरी) को कहा था कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन से जुड़े टूल किट कथित तौर पर ग्रेटा थनबर्ग के साथ साझा करने के लिए दिशा रवि को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के गुना में महिला के साथ बर्बरता, बेल्ट से पीटा, जेठ ने कंधे पर बैठ लगवाया गांव का चक्कर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mamata Banerjee Condemns Activist Disha Ravi Arrest says BJP should take action against own IT Cell
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X