ममता बनर्जी का मोदी पर 'वार', देश में 'सुपर इमरजेंसी' जैसे हालात

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। ममता ने कहा कि देश में अभी सुपर इमरजेंसी जैसे हालात है। ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी ने वादा किया था कि वह विदेश में पड़ा कालाधन लाएंगे और देश की जीडीपी को मजबूत करेंगे। लेकिन अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लागू किया जिससे जीडीपी को महज ऐसा नुकसान हुआ जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती। हालांकि ममता ने कहा कि देश में जीएसटी कारोबार के लिए अच्छा है लेकिन इसे जिस तरह से लागू किया गया है उससे अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा है।

 बीजेपी पश्चिम बंगाल में बांटने की राजनीति कर रही है

बीजेपी पश्चिम बंगाल में बांटने की राजनीति कर रही है

कोलकाता में इंडिया टुडे के कार्यक्रम में वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में बांटने की राजनीति कर रही है लेकिन वो ऐसा होने नहीं देंगी। ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल स्वामी विवेकानंद और रविंद्र नाथ टैगोर की धरती है यहां के लोग किसी के छलावे में नहीं आने वाले। ममता बनर्जी ने कहा कि अब बंगाल पिछड़ा हुआ राज्य नहीं है।बीते कुछ वर्षों में इंडस्ट्री से लेकर शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में पश्चिम बंगाल एक विकसित राज्य बनकर उभरा है।

देश में किसी तरह का कोऑपरेटिव फेडरलिज्म नहीं है

देश में किसी तरह का कोऑपरेटिव फेडरलिज्म नहीं है

ममता बनर्जी ने कहा कि देश में किसी तरह का कोऑपरेटिव फेडरलिज्म नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में एक तरह की सुपर इमरजेंसी चल रही है। बीते कई वर्षों से केन्द्र सरकार ने पूर्व और पश्चिम के राज्यों में भेदभाव किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पश्चिम के राज्यों को अधिक इंफ्रा देने का काम करती है वहीं पश्चिम बंगाल को छोटी-छोटी चीजों के लिए केन्द्र से भीख मांगनी पड़ती है। इस दौरान बनर्जी ने पद्मावती फिल्म के खिलाफ विरोध की पूरी घटना को 'सुपर इमरजेंसी' का नाम दिया। उन्होंने कहा कि पद्मावती विवाद ना सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण हैं बल्कि यह एक राजनीतिक दल का प्लान किया हुआ एजेंडा है।

बीजेपी मात देने के लिए वह एक कलेक्टिव लीडरशिप में विश्वास

बीजेपी मात देने के लिए वह एक कलेक्टिव लीडरशिप में विश्वास

ममता बनर्जी ने कहा कि देश में बीजेपी मात देने के लिए वह एक कलेक्टिव लीडरशिप में विश्वास रखती हैं। वहीं राहुल गांधी को कांग्रेस का नेतृत्व दिए जाने पर ममता ने कहा कि वह राहुल गांधी के साथ काम करने के आगे देख रही हैं। बंगाल के कर्ज की स्थिति पर ममता बनर्जी ने कहा कि हमें सीपीएम सरकारों के गलत काम का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। लेकिन ममता ने दावा किया कि बीते कुछ वर्षों से उनके कार्यकाल के दौरान स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है।

Gujarat Election 2017: राहुल के साथ मंच शेयर नहीं करेंगे हार्दिक पटेल, जानिए यूपी कनेक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mamata Banerjee attacks om modi governmet says it's a super emergency, media is not free
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.