• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड में कोरोना का पहला मामला, विदेशी महिला निकली पॉजिटिव

|

रांची। देश में कोरोना के मामले में पिछले 24 घंटों में काफी तेजी देखने को मिली है। झारखंड में मंगलवार को कोरोना वायरस का पहला मरीज मिला है। रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में बीते दिन बड़ी मस्जिद से पकड़ी गई मुस्लिम महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 30 मार्च को रांची के हिंदपीढ़ी की मस्जिद से 24 लोगों को निकाला गया था। उनमें से एक में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

Malaysian national has tested positive for Coronavirus in Jharkhand
    Delhi के Nizamuddin Markaz में Corona के 24 मरीज, जानिए Health Ministry का Update | वनइंडिया हिंदी

    झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि, कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाई गई महिला तबलीगी जमात से जुड़ी है। यह विदेशी महिला दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल होकर झारखंड आई है। यह महिला मलेशिया की रहने वाली है। 20 वर्षीय यह महिला मलेशिया से रांची पहुंची थी। मिली जानकारी के अनुसार उक्त महिला की जांच सोमवार को ही रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में हुई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्रोस मैच की गई। इसके बाद रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव मिली।

    अभी तक भारत में कुल 1251 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा 102 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। महाराष्ट्र और केरल सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों में से हैं। दिल्ली में भी मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। निजामुद्दीन मजरक से एक दिन में 24 COVID-19 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

    कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर केंद्र सरकार काम कर रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि बीते 24 घंटे में 227 मामले पॉजिटिव केस सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि कछ जगहों पर लोगों का समर्थन नहीं मिलने के कारण मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में सभी समुदायों का सहयोग जरूरी है।

    मरकज मामले पर भड़के केजरीवाल, बोले- सभी मंदिर मस्जिद बंद हैं तो फिर ऐसी हरकत क्यों हुई?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Malaysian national has tested positive for Coronavirus in Jharkhand
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X