• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे की ताजपोशी आज, शिवसेना-NCP-कांग्रेस से दो-दो मंत्री लेंगे शपथ

|
Google Oneindia News
    Uddhav Thackeray's Oath Ceremony,two ministers will be sworn in by Shiv Sena-NCP-Congress | वनइंडिया

    नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सियासी दंगल थम गया है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन मिलकर सरकार बनाने जा रही है। आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं गठबंधन में शामिल तीनों दलों के दो-दो नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के पद पर काबिज होने वाले ठाकरे खानदान के पहले सदस्य होंगे।शपथ ग्रहण समारोह मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम 6.40 बजे होगा।

    Maharashtra: Shiv sena Chief Uddhav Thackeray to be sworn in as CM, here is the Ministers name list
    आपको बता दें कि शिवसेना के परिवार का कोई पहला सदस्य सीएम की कुर्सी पर काबिज होने जा रहा है। इसलिए इस शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने की कोशिश की जा रही है। शपथ समारोह शिवाजी पार्क में होगा, जो शिवसेना के लिए बेहद खास है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है। शिवजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह होगा, जहां 6000 स्क्वायर फीट का मंच बनाया जाएगा, जिस पर 100 कुर्सियां लगाई जाएंगी। वहीं लोग आसानी से सफत ग्रहण समारोह देख सकें इसके लिए 20 LED लगाई जाएंगी, ताकि लोग जो शिवाजी पार्क के अंदर ना आ पाए।

    जानकारी के मुताबिक उद्धव ठाकरे के साथ तीनों ही पार्टियों के दो-दो नेता भी शपथ ले सकते हैं। एनसीपी की ओर से जयंत पाटिल और छगन भुजबल या अजित पवार शपथ ले सकते हैं। वहीं शिवसेना की ओर से सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे मंत्री पद की शपथ लेंगे। जबकि कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण शपथ लेंगे।

    एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल के मुताबिक तीनों दल के नेताओं के बीच सहमति से मंत्रियों के विभागों का बंटावारा किया गया है। 3 दिसंबर को बहुमत साबित करने के बाद आगे मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि स्पीकर कांग्रेस पार्टी से होगा, जबकि डिप्टी सीएम और डिप्टी स्पीकर एनसीपी से होंगे।

    English summary
    Maharashtra: Shiv sena Chief Uddhav Thackeray to be sworn in as CM, here is the Ministers name list .
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X