नांदेड़ चुनाव में कांग्रेस का क्लीन स्वीप, गुजरात-हिमाचल चुनाव से पहले भाजपा को झटका

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात में हुए निकाय उपचुनाव में बीजेपी ने आठ में से छह सीटों पर कब्जा जमाने की भाजपा की खुशी महाराष्ट्र के नांदेड़ में काफूर हो गई है। नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है। 81 सीटों पर कांग्रेस ने भाजपा, एआईएमआईएम और शिवसेना का सूपड़ा साफ कर दिया है। पिछले चुनाव में 81 में से 41 सीट जीतने वाली कांग्रेस ने इस बार 81 सीटों में से 73 सीटों पर कब्जा किया है।

नांदेड चुनाव में कांग्रेस का क्लीन स्वीप, भाजपा को झटका!
भाजपा के लिए झटका!

भाजपा के लिए झटका!

इस समय देश की निगाह गुजरात चुनाव पर है। ऐसे में गुजरात के पड़ोसी महाराष्ट्र के इस चुनाव को भी जनता के मूड से जोड़कर देखा जा रहा था। खास बात ये है कि इस चुनाव में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने काफी समय दिया था और प्रचार किया था। कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने भी चुनाव में ताकत झोंकी हुई थी। हालांकि इस चुनाव का गुजरात के चुनाव पर क्या फर्क पड़ेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

 शिवसेना और एआईएमआईएम इस चुनाव में हुए गायब

शिवसेना और एआईएमआईएम इस चुनाव में हुए गायब

साल 2012 में हुए मतदान में कांग्रेस ने 81 सीटों में से 41 जबकि शिवसेना ने 12 सीटें जीती थीं। वहीं एआईएमआईएम ने 11 सीटों पर कब्जा किया था। भाजपा मजह दो सीटें जीत सकी थी। कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में भारी सुधार किया है तो वहीं भाजपा की हालत में तो बहुत ज्यादा कुछ बदलाव नहीं आया है लेकिन शिवसेना और असदुद्दीन औवेसी की एआईएमआईएम को तगड़ा झटका लगा है।

गुजरात में मिली है भाजपा को जीत

गुजरात में मिली है भाजपा को जीत

एक दिन पहले ही आए गुजरात निकाय उपचुनाव के नतीजों में बीजेपी ने आठ में से छह सीटों पर कब्जा जमाया है। गुजरात की सात नगर निकाय और एक तालुका पंचायत सीट के उपचुनाव के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए। बीजेपी ने आणंद के बोरियावी, खेड़ा की माहुढा, मेहसाना की वीजापुर, पाटन की पाटन, गिर सोमनाथ की तलाला सीट से जीत दर्ज की है। ये नतीजे इसलिए बीजेपी के लिए राहत भरे हैं क्योंकि पिछली बार के चुनाव में इन 8 सीटों में से बीजेपी को केवल 2 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।
गुजरात निकाय उपचुनाव में भाजपा को 6 सीटें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
maharashtra nanded Mcd election results congress sweeps
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.