• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने ली एमएलसी पद की शपथ

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को विधान परिषद के सदस्य के तौर पर शपथ ली है। सोमवार दोपहर को महाराष्ट्र विधान भवन में ठाकरे के अलावा आठ और सदस्यों ने एमएलसी पद की शपथ ली। भाजपा के चार, राकांपा और शिवसेना के 2-2, और कांग्रेस का एक प्रत्याशी विधान परिषद के लिए निर्वाचित हुआ है।

slative Council
    Maharashtra: CM Uddhav Thackeray ने ली MLC की शपथ | वनइंडिया हिंदी

    उद्धव की शपथ के दौरान उनकी पत्नी शर्मीला ठाकरे और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री उनके बेटे आदित्य भी विधान भवन में मौजूद थे। 59 साल के ठाकरे पहली बार विधायक बने हैं। वह शिवसेना के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। तब वो किसी सदन के सदस्य नहीं थे। ऐसे में उन्हें 27 मई से पहले विधानमंडल के दोनों सदनों में से किसी एक का सदस्य बनना जरूरी था। कोरोना संकट के चलते विधान परिषद चुनाव टल गए थे, ऐसे में महाराष्ट्र में एक सियासी संकट भी देखा जा रहा था। ये सियासी संकट भी ठाकरे के एमएलसी चुने जाने के बाद टल गया है।

    सीएम उद्धव ठाकरे के साथ ही विधान परिषद की उपसभापति शिवसेना कैंडिडेट नीलम गोरे ने भी शपथ ली। भाजपा से रणजीत सिंह मोहिते पाटिल, गोपीचंद पाडलकर, प्रवीण दटके और रमेश कराड शपथ ली है। एनसीपी के शशिकांत शिंदे और अमोल मितकरी ने शपथ ली। वहीं कांग्रेस के राजेश राठौड़ ने शपछ ली है।

    24 अप्रैल को महाराष्ट्र विधान परिषद की नौ सीटें खाली हुई थी। नौ सीटों पर नौ ही उम्मीदवार थे, ऐसे में चुनाव की जरूरत नहीं पड़ी। 11 मई को उद्धव ने पर्चा दाखिल किया था। 14 मई तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते थे। 14 मई को अतिरिक्त उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए जिस वजह से चुनाव की जरूरत भी खत्म हो गई और सभी कैंडिडेट निर्विरोध चुन लिए गए।

    महाराष्ट्र: मुंबई में बेस्ट बस सर्विस के 8 स्टाफर की कोरोना से मौत, कर्मचारी हड़ताल पर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra CM Uddhav Thackeray takes oath as Member of Legislative Council
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X