• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में बीजेपी ने फिर ठोका सरकार बनाने का दावा, कहा- हम सबसे बड़ी पार्टी

|

मुंबई। महाराष्ट्र में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में किसी पार्टी को बहुमत ना मिलने के चलते राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। वहीं राजनीतिक दल राज्य में अगली सरकार के गठन की कोशिशें कर रहे हैं। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना तीनों मिलकर राज्य में अगली सरकार बनाने की तैयारी कर रही हैं। इसी बीच शुक्रवार को बीजेपी ने एक बार फिर से राज्य में फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा किया है। बता दें कि बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी ने सरकार बनाने पर असहमति दिखाई थी।

119 विधायकों के साथ हम राज्य में भाजपा सरकार बनाएंगे: पाटिल

119 विधायकों के साथ हम राज्य में भाजपा सरकार बनाएंगे: पाटिल

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने आगे कहा कि हमारे पास सबसे ज्यादा संख्या है। देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी के नेताओं के समक्ष यह विश्वास व्यक्त किया है कि 119 विधायकों के साथ हम राज्य में भाजपा सरकार बनाएंगे। हम राज्य को एक स्थिर सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बीजेपी के बिना महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं हो सकती है। उधर शिवसेना के साथ एनसीपी-कांग्रेस की बात अब अंतिम दौर में है उनका कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी तैयार हो चुका है।

पवार ने फडणवीस के बायन पर ली चुटकी

पवार ने फडणवीस के बायन पर ली चुटकी

माना जा रहा है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच डील तय हो गई है। राजनीतिक दलों ने संकेत दिए हैं कि महाराष्ट्र में पांच साल तक शिवसेना का ही मुख्यमंत्री रहेगा। इससे पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की टिप्पणी पर भी कटाक्ष किया। फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार छह महीने से ज्यादा नहीं टिकेगी। पवार ने चुटकी लेते हुए कहा, मैं देवेंद्र जी को कुछ सालों से जानता हूं। लेकिन मुझे पता नहीं था वह ज्योतिष का छात्र है। पवार ने फडणवीस के मैं फिर आऊंगा की टिप्पणी पर भी चुटकी ली।

पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी गठबंधन सरकार: पवार

पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी गठबंधन सरकार: पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी और वह पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। पवार ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना से इनकार किया। बता दें कि प्रदेश में इस समय राष्ट्रपति शासन लागू है। उन्होंने कहा कि तीनों दल एक स्थिर सरकार बनाना चाहते हैं जो विकासोन्मुखी होगी। पवार ने कहा कि मध्यावधि चुनाव की कोई संभावना नहीं है। यह सरकार बनेगी और पांच साल पूरे होंगे।

मोदी के मंत्री बोले- रोज शादियां हो रहीं, ट्रेन-प्लेन फुल हैं तो मंदी कैसे है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra BJP president Chandrakant Patil We are committed to give a stable govt to state
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X