• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश: वोटिंग में न हो कोई गड़बड़ी, रोकने को पुलिस ने बनाया '3 मिनट' का प्लान

|

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को मतदान होने हैं। चुनावों के मद्देनजर किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने तैयारी कर ली है। एमपी पुलिस ने चुनावों के लिए खास 3 मिनट रिस्पॉन्स प्लान तैयार किया है, जिसमें जनता को तत्काल मदद दी जाएगी। इसमें प्रदेश में कहीं भी किसी भी दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस 3 मिनट के अंदर घटनास्थल पर पहुंच जाएगी। मतदान केंद्रों के आसपास भी पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे।

3 मिनट के अंदर पहुंच जाएगी पुलिस

3 मिनट के अंदर पहुंच जाएगी पुलिस

विधानसभा चुनावों के लिए मध्य प्रदेश पुलिस 3 मिनट रिस्पॉन्स प्लान पर काम करेगी। इसमें मतदान केंद्रों में या उसके आसपास किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर पुलिस 3 मिनट के अंदर वहां पहुंच जाएगी। इसके लिए वहां पुलिसकर्मियों और मोबाइल वैन को भी तैनात किया जाएगा। पुलिस मोबाइल वैन और मजिस्ट्रेट मोबाइल वैन केंद्र के 100 मीटर के दायरे में रहेंगी। एएसपी, सीएसपी, क्यूआरटी और एफआरबी मोबाइल वैन चुनावों की निगरानी करेंगे।

मध्य प्रदेश में भाजपा तो राजस्थान में कांग्रेस को हैरान कर सकते हैं चुनाव परिणाम

पैरामिलिट्री फोर्स भी करेगी निगराोनी

पैरामिलिट्री फोर्स भी करेगी निगराोनी

चुनावों में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए पुलिस ने हर तरह से पुख्ता इंतजाम किए हैं। मतदान केंद्रों के आसपास जहां लोकल पुलिस को तैनात किया गया है, वहीं पोलिंग बूथ में पैरामिलिट्री फोर्स सुरक्षा देखेगी। किसी भी तरह की अनहोनी या दुर्घटना की खबर मिलने पर पुलिस 3 मिनट के अंदर वहां पहुंच जाएगी। पुलिस मुख्यालय में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जाएगी।

65000 मतदान केंद्रों पर होगी वोटिंग

65000 मतदान केंद्रों पर होगी वोटिंग

230 सीटों की विधानसभा के लिए इस बार प्रदेश में 65 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से ज्यादा केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा हैं। वहीं 10 हजार से ज्यादा मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। ऐसे में पुलिस ने वोटिंग के लिए ज्यादा इंतजाम किए हैं। मध्य प्रदेश और मिजोरम में कल वोटिंग होगी, वहीं राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोट दिए जाएंगे।

VIDEO: आधी रात को MP की सड़कों पर पहुंची नगमा, सीएम शिवराज से पूछे ये सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh Assembly Elections 2018: Police Made 3 Minute Response Plan For Voting Day.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X