• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लुधियाना की दुकान पर आया पाकिस्तानियों का दिल, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ेला प्यार

|
Google Oneindia News

लुधियाना, 25 जून। पंजाब के लुधियाना में स्थित महिलाओं के कपड़े की दुकान इस समय सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है। खास बात यह है कि इस दुकान के बारे में सोशल मीडिया पर ये चर्चा पड़ोसी देश पाकिस्तान में हो रही है। पाकिस्तान के लोग इस दुकान के बारे में सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं, तारीफें कर रहे हैं। कई पाकिस्तानी तो भारत तक आने की बात कर रहे हैं और दुकान के मालिक से मिलने की इच्छा जता रहे हैं।

पाकिस्तान के नाम पर दुकान का नाम

पाकिस्तान के नाम पर दुकान का नाम

जिस दुकान की हम बात कर रहे हैं वह लुधियाना के भाई रणधीर सिंह नगर के सी-ब्लॉक मार्केट में मौजूद है। बाजार में अपने विशाल हरे बोर्ड पर लिखे दुकान के नाम पाकिस्तानी अटायर (पोशाक) को नजर अंदाज कर पाना मुश्किल ही है। खास बात यह है कि यहां के लोगों को पाकिस्तान के नाम पर दुकान का नाम रखने पर कोई दिक्कत नहीं है।

'पाकिस्तान अटायर' को 36 साल की पुनीत कौर चलाती हैं। इंडियन एक्सप्रेस ने पुनीत के हवाले से लिखा है कि वह पिछले सात साल से पाकिस्तानी सूट, दुपट्टे, कुर्तियां, ड्रेस सामग्री आदि आयात कर रही हैं। पुनीत बताती हैं कि पाकिस्तान के नाम पर दुकान का नाम रखने के लिए उन्हें कभी कोई नकारात्मक टिप्पणी या प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

पाकिस्तानी नाम पर किसी ने नहीं किया तंग

पाकिस्तानी नाम पर किसी ने नहीं किया तंग

वह आगे कहती हैं कि सिर्फ फेसबुक पर कुछ लोग हैं जो कमेंट में ये कह देते हैं कि पाकिस्तान को प्रमोट मत करो। इसके अलावा उनके परिवार, दोस्तों और ग्राहकों को इससे कभी कोई समस्या नहीं हुई। वो कहती हैं कि पाकिस्तान फैशन बहुत खास है और उनके सूट बहुत अच्छे से डिजाइन किए होते हैं जिसके चलते पंजाब, यहां तक कि पूरे उत्तर भारत की महिलाएं इसे पसंद करती हैं और खरीदती हैं। पुनीत के पास पूरे उत्तर भारत से सूट के ऑर्डर आते हैं।

'पाकिस्तानी अटायर' के ग्राहकों में सभी समुदायों की महिलाएं शामिल हैं। पुनीत कहती हैं कि भारत और पाकिस्तान के लोग एक जैसे ही हैं। मैं कई साल से व्यापार कर रही हूं और उन लोगों को बहुत अच्छा पाया है। लुधियाना में मेरे स्टोर के नाम पर कभी किसी ने उंगली नहीं उठाई और वे हमेशा हमारे उत्पादों के बारे में उत्सुक रहते हैं।

लेकिन अचानक से पाकिस्तान में ये स्टोर चर्चा में आ गया जब लुधियाना के रहने वाले जसबीर सिंह जोगी ने फेसबुक ग्रुप इंडिया पाकिस्तान हेरिटेज क्लब पर स्टोर की तस्वीर पोस्ट कर दी। तस्वीर पोस्ट करते ही सीमा पार से टिप्पणियों की बाढ़ आ गई।

दिल खुश कर दित्ता... वाले कमेंट

दिल खुश कर दित्ता... वाले कमेंट

एक यूजर ने लिखा जबर्दस्त, दिल खुश कर दित्ता तुस्सी (दिल खुश कर दिया तुमने)। एक दूसरे यूजर ने लिखा पाकिस्तान से प्यार पहुंचे। वहीं कुछ यूजर पाकिस्तान में भारतीय नाम वाली चीजें के बारे में बताने लगे। एक ने लिखा मेरे शहर में हैदराबाद सिंध बॉम्बे बेकरी है। 'इंडियन किचन' नाम से एक दुकान की तस्वीर पोस्ट करते हुए एक यूजर ने लिखा "ये कराची है।"

ये तस्वीर कुछ पाकिस्तानियों को बंटवारे से पहले के दिनों की याद भी दिला गई। उमर शाकिर ने लिखा मेरे पिता भी लुधियाना से थे। मुझे बहुत खुशी होगी अगर आप नवाब मोहल्ला पीर बख्शिश वाली गली और फील्ड गंज कूचा नंबर 8 अमली वाली गली की तस्वीरें पोस्ट करें। इस पर लुधियाना के नितिन तनेजा ने जवाब दिया कि अब कूचा 8 में महिलाओं के जूतों की मार्केट है। मेरा जूतों का कारोबार है और मैं वहां हर दो महीने पर जाता हूं। आप यूट्यूब पर देख सकते हैं।

वहीं एक पाकिस्तानी यूजर ने लिखा "मेरी तमन्ना एक बार लुधियाना जाने की है क्योंकि मेरे पूर्वज वहां पर रहते थे।"

हिंदुत्व और पीएम मोदी पर इमरान खान ने बोले थे जहरीले बोल, HBO ने लिया एक्शन तो बौखलाया पाकिस्तानहिंदुत्व और पीएम मोदी पर इमरान खान ने बोले थे जहरीले बोल, HBO ने लिया एक्शन तो बौखलाया पाकिस्तान

English summary
ludhiana shop named after pakistan gain love across border
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X