• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम मंदिर पर फारुख अब्दुला बोले- राम पूरे विश्व के हैं तो मंदिर का निर्माण अयोध्या में ही क्यों?

|
    Ayodhya Ram Mandir निर्माण को लेकर Farooq Abdullah ने उठाए सवाल । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने बयान देकर नये विवाद को जन्म दे दिया है। सोमवार को फारुख अब्दुल्ला ने मंदिर बनाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण क्यों होना चाहिए जबकि राम सर्वव्याप्त हैं और पूरी दुनिया के भगवान है। बता दें कि फारुख अब्दुल ने यह बात कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब 'फेब्लस आफ फ्रेक्चरर्ड टाइम्स' के लॉन्चिंग के अवसर पर कही।

    जेडीयू के नेता ने किया विरोध

    जेडीयू के नेता ने किया विरोध

    वहीं जेडीयू नेता पवन वर्मा ने फारुख अब्दुल्ला के इस बात का विरोध करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण क्यों नहीं होना चाहिए। वर्मा ने कहा कि अगर हिंदू वहां मंदिर चाहते हैं तो वहां मंदिर बनना चाहिए। सवाल ये नहीं है कि क्या मंदिर बनना चाहिए, सवाल ये हैं कि ये कैसे बनेगा, हिंसा से या पिर आपकी सहमति से या कोर्ट के आदेश से। वर्मा के इस बात पर अब्दुल्ला ने पूछा कि वो इस मामले में कोर्ट का आदेश मानेंगे।

    अब्दुल्ला बोले-बिहार में देवी सीता का मंदिर क्यों नहीं?

    अब्दुल्ला बोले-बिहार में देवी सीता का मंदिर क्यों नहीं?

    अब्दुल्ला ने कहा कि लोकतंत्र में आप सुप्रीम कोर्ट को दरकिनार करना चाहते हैं। इसके साथ-साथ अब्दुल्ला ने पूछा कि बिहार के सीतामणि में देवी सीता का मंदिर क्यों नहीं बनना चाहिए? आखिरी में अब्दुल्ला ने कहा कि सभी मुसलमानों ने कहा कि वो कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे। इस पर पवन वर्मा ने जवाब देते हुए कहा कि अब हम एक करार में हैं।

    वाजपेयी के सहारे कांग्रेस पर साधा निशाना

    वाजपेयी के सहारे कांग्रेस पर साधा निशाना

    अब्दुल्ला यहीं नहीं रूके उन्होंने वाजपेयी के बहाने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वाजपेयी को उनके अच्छे स्वास्थ्य के समय भारत रत्न देना चाहिए था। इसके साथ-साथ उन्होने कहा कि कांग्रेस को अपने क्षेत्रीय नेताओं को आगे लाने की जरूरत है। ऐसा नहीं करने से पार्टी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि पिछले कुछ दिन से राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अयोध्या में साधु संतों जमावड़ा देखने को मिला है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Lord Ram belongs to world, Why Build Temple In Ayodhya, says Farooq Abdullah
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X