• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP ने काटा टिकट तो नाराज हो गए उदित राज, बोले- केजरीवाल फोन पर हंस रहे थे, राहुल गांधी ने कही थी ये बात...

|

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दिल्‍ली के सभी सातों सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। उत्तर पश्चिमी दिल्‍ली से बीजेपी सांसद उदित राज का टिकट काट दिया गया है और यहां से मशहूर सिंगर हंसराज हंस को उम्‍मीदवार बनाया गया है। टिकट काटे जाने से उदित राज काफी नाराज हैं और उन्‍होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। एक न्‍यूज चैनल से बातचीत करते हुए उदितराज ने कहा कि ' कल केजरीवाल का कॉल आया था। आज मैंने कॉल किया था वो हंस रहे थे कि उन्होंने 4 महीने पहले मुझे चेतावनी दी थी कि मुझे टिकट नहीं मिलेगा।

BJP ने काटा टिकट तो नाराज हो गए उदित राज, बोले- केजरीवाल फोन पर हंस रहे थे, राहुल गांधी ने कही थी ये बात...

मैंने उनसे पूछा कि उन्हें कैसै पता था? राहुल गांधी ने भी 2 बार पार्लियामेंट में कहा था कि आप गलत पार्टी में हैं। उसे छोड़ दीजिए।'' उदित राज ने कहा कि आज मुझे उन दोनों लोगों की बात सच साबित होती दिख रही है। उन्होंने कहा कि मैं किस पार्टी में जाऊंगा, इसका बाद में खुलासा करूंगा। अभी मैंने अपने समर्थकों को बुलाया है। वहीं उदित राज ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट हैंडलर नाम से चौकीदार शब्द हटा लिया है।

उदित राज का राजनीतिक जीवन

उत्तर प्रदेश के रामनगर में जन्मे उदित राज ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और दिल्ली स्थित JNU से पढ़ाई पूरी की है। अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय के अधिकारों को लेकर सक्रिय रहने वाले उदित राज कॉलेज के समय से ही मुखर रहे हैं। उदित राज 1988 में भारतीय राजस्व सेवा के लिए चुने गए और दिल्ली में आयकर विभाग में उपायुक्त, संयुक्त और अतिरिक्त उपायुक्त के पदों पर अपनी सेवाएं दीं।

Read Also- 3 साल में 5 साल बढ़ी साध्‍वी प्रज्ञा की उम्र! क्‍या 4 साल की उम्र में ही गिरा दिया था अयोध्‍या का विवादित ढांचा?

हिंदू धर्म की जाति व्यवस्था के आलोचक उदित राज ने 2001 में बौद्ध धर्म स्वीकार किया था। अपनी राजनीतिक सोच को मूर्त रूप देने के लिए 24 नवंबर 2003 को सरकारी नौकरी से इस्तीफा देकर उन्होंने इंडियन जस्टिस पार्टी का गठन किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Elections 2019: "Rahul Gandhi, Arvind Kejriwal Had Warned Me", Says BJP's MP Udit Raj.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X