• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाया गया, मुख्यमंत्री KCR ने की घोषणा

|

नई दिल्ली। तेलंगाना में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाकर 29 मई तक कर दिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बता दें कि पिछले सप्ताह से तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी गई है। राज्य में अब तक 1000 से अधिक कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं।

    Lockdown-3: Telangana ने 29 May तक बढ़ाया तालाबांदी, रात में रहेगा Curfew | वनइंडिया हिंदी

    Lockdown in Telangana extended till May 29 announces Telangana CM

    इसके इसके अलावा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना निवासियों से कहा, 'जनता को शाम 6 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीद पूरी कर लेनी चाहिए और उन्हें अपने आवासों तक पहुंचना चाहिए। शाम 7 बजे से राज्य में कर्फ्यू रहेगा। अगर किसी को बाहर पाया जाता है, तो पुलिस कार्रवाई शुरू करेगी।' मालूम हो कि 25 मार्च से लागू देशव्यापी लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरूआत सोमवार से हुई है। इस दौरान कई राज्यों में शराब के दुकानों को लॉकडाउन के नियमों के शर्त पर खोलने की इजाजत दी गई है।

    तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस के कुल मामले 1085 हैं जबकि इस महामारी से राज्य में कुल 29 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 585 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर घर जा चुके हैं या उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। देश की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना के मामले बढ़कर 46,711 हो गए हैं। अब तक 1583 लोगों की जान जा चुकी है। राहत की बात यह है कि 13160 लोग कोरोना से जंग जीतकर अपने घर जा चुके हैं।

    गौरतलब है कि तेलंगाना सरकार लगातार प्रवासी मजदूरों का भी विरोध झेल रहे ही, हालांकि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के अनुरोध पर केंद्र ने मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की है लेकिन अभी भी हैदराबास समेत कई हिस्सों में मजदूर फंसे हुए हैं। रविवार को हैदराबाद में ही मजदूरों ने जोरदार हंगामा किया था, उनका आरोप है कि सरकार उनके खाने-पीने का इंतजाम नहीं कर रही, ऐसे में उनके सामने अपने मूल निवास स्थान जाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

    जानिए लॉकडाउन में विदेशों में फंसे भारतीयों को कितना चुकाना पड़ेगा फ्लाइट का किराया, देखें टिकट फेयर लिस्‍ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Lockdown in Telangana extended till May 29 announces Telangana CM
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X