• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना से निधन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 19: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। सिंह कोरोना से एक महीने की लंबी लड़ाई के बाद जिंदगी ही जंग हार गए। अस्पताल में भर्ती मिल्खा सिंह की तबीयत में लगातार गिरावट देखी जा रही थी। शुक्रवार को उनका ऑक्सीजन लेवर भी काफी गिर गया था।

    Milkha Singh Passed Away: Milkha Singh का निधन, PM Narendra Modi ने जताया शोक | वनइंडिया हिंदी
    Milkha Singh

    चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर अस्पताल की आईसीयू में भर्ती मिल्खा सिंह का इलाज चल रहा था, जिसके बाद शुक्रवार देर रात 11.24 मिनट पर अंतिम सांस ली। इससे पहले रविवार को मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर का भी कोरोना की वजह से मोहाली के एक अस्पताल में निधन हो गया था।

    एक नहीं तीन बार हुई थी मिल्खा सिंह को मोहब्बत लेकिन शादी हुई इनसेएक नहीं तीन बार हुई थी मिल्खा सिंह को मोहब्बत लेकिन शादी हुई इनसे

    आपको बता दें कि पिछले महीने से कोरोना संक्रमित महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना टेस्ट बुधवार को निगेटिव आया था, जिसके बाद उनको आईसीयू से जनरल आईसीयू में शिफ्ट कर दिया था, जहां डॉक्टर्स की एक टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए थी। वहीं पीजीआईएमईआर से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की रात अचानक उनको फीवर आ गया और उनका ऑक्सीजन लेवल भी डाउन हो गया था।

    'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया दुख'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

    4 बार एशियन गेम्स में जीता गोल्ड

    मिल्खा सिंह का जन्म 20 नंवबर 1929 को पंजाब प्रांत (अब पाकिस्तान का हिस्सा) के गोविंदपुरा में राठौड़ राजपूत सिख परिवार में हुआ था। उन्होंने रोम के 1960 समर ओलंपिक और टोक्यो के 1964 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उनको 'फ्लाइंग सिख' का उपनाम दिया गया हैं। वे भारत के महान धावक थे। मिल्खा सिंह ने 4 बार एशियन गेम्स में गोल्ड जीता हैं। वहीं 1958 में कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन भी रहे हैं। साल 1959 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। बता दें कि वो ओलिंपिक में मेडल नामे से जरा सा चुके थे। 1960 में रोम ओलंपिक में 400 मीटर की दौड़ में वे मामूली अंतर से मेडल से चूक गए थे। वो उस दौरान चौथे स्थान पर आए थे।

    English summary
    Legendary India runner Milkha Singh passes away
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X