• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश में कुमार मंगलम बिड़ला बनाएंगे 100 हाईटेक गौशालाएं

|

नई दिल्ली। राज्य के विकास और निवेश को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने मुंबई के दौरे के दौरान कई बिजनेसमैनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर चर्चा की है। इसी मुलाकात में बिड़ला उद्योग समूह के कुमार मंगलम बिड़ला ने राज्य में 100 हाईटेक गौशाला बनाने पर सहमति जताई है। इस बात की जानकारी खुद मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से दिया है।

Kumar Mangalam Birla to build 100 high tech gaushalas in Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा है कि राज्य में बिड़ना 100 हाईटेक गौशाल बनाएंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुंबई जाकर राज्य में नये निवेश लाने के लिये कई उद्योग समूहों और उनके प्रतिनिधियों से चर्चा की। बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला 18 महीनों में मप्र में 100 हाईटेक गौशालाएं बनायेंगे। वहीं राज्य के जनसंपर्क विभाग ने अपने आधिकारिक बयान में बताया है कि कुमार मंगलम बिड़ला ने मध्य प्रदेश में 100 हाईटेक गौशालाओं के निर्माण पर अपनी सहमति दे दी है। ये गौशालाएं अगले 18 महीनों में बिड़ला समूह की सामाजिक जिम्मेदारी निधि (सीएसआर) से बनाई जाएंगी।

वहीं न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक कुमार मंगलम बिड़ला ने गुरुवार को मुंबई में मध्य प्रदेश के विकास को लेकर कमलनाथ से चर्चा की। दूसरी ओर सीएम कमलनाथ ने भी रोजगार निर्माण के लिए संभावित निवेश को लेकर उनसे चर्चा की। बातचीत के समय सीएम कमलनाथ ने कहा कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता यह है कि राज्य में निवेश के साथ-साथ रोजगार में वृद्धि हो। रोजगार के बिन मध्य प्रदेश जैसे राज्य के लिए अर्थपूर्ण नहीं है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कौशल संपन्न, मेहनती और प्रतिभाशाली युवा शक्ति की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र के लिए अलग से नीति बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- पति-पत्नी की लड़ाई में फंसी जनता एक्सप्रेस, पुलिस और यात्रियों को भुगतना पड़ा खामियाजा

English summary
Kumar Mangalam Birla to build 100 high tech gaushalas in Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X