• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बंगालियों पर टिप्पणी कर बुरे फंसे Paresh Rawal, कोलकाता पुलिस ने दर्ज की FIR

बंगालियों पर कथित टिप्पणी मामले में कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता और अभिनेता परेश रावल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। यह एफआईआर सीपीआई (एम) पश्चिम बंगाल के राज्य सचिव एमडी सलीम की शिकायत के बाद दर्ज की गई है।
Google Oneindia News
Paresh Rawal

Paresh Rawal: बंगालियों पर कथित टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता और अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) की मुश्किलें अब बढ़ सकती है। दरअसल, कोलकाता पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल (actor Paresh Rawal) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। यह एफआईआर सीपीआई (एम) पश्चिम बंगाल के राज्य सचिव एमडी सलीम की शिकायत के बाद दर्ज की गई है। बता दें, एमडी सलीम ने परेश रावल के खिलाफ उनकी कथित बंगाली विरोधी टिप्पणी को लेकर कोलकाता पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

सीपीआई (एम) पश्चिम बंगाल के राज्य सचिव एमडी सलीम ने भाजपा नेता और अभिनेता परेश रावल की टिप्पणी भड़काऊ होने का आरोप लगा। ताराटोला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई अपनी शिकायत में सलीम ने कहा, 'उन्होंने एक वीडियो देखा, जिसमें अभिनेता परेश रावल को भाषण देते हुए दिखाया गया है, जो बंगालियों के खिलाफ नफरत की भावनाओं को बढ़ावा दे सकता है। अभिनेता के बयान से दंगे भड़का सकती है। साथ ही बंगाली और अन्य समुदायों के बीच सद्भाव को खत्म कर सकती है।'

ताराटोला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई शिकातय में सलीम ने कहा, 'बड़ी संख्या में बंगाली राज्य की सीमा के बाहर रहते हैं। मुझे आशंका है कि परेश रावल द्वारा की गई भद्दी टिप्पणियों के कारण उनमें से कई को पूर्वाग्रह से निशाना बनाया जाएगा और प्रभावित किया जाएगा।' तो वहीं, कोलकाता पुलिस ने परेश रावल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153ए,153बी, 504 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, परेश रावल ने अपनी टिप्पणी पर बढ़ते विवाद को देखते हुए बाद में माफी मांग ली थी।

ये भी पढ़ें:- 'क्या सुवेंदु ने परेश रावल की मछली वाली टिप्पणी की निंदा की', TMC नेता ने जमकर सुनाई खरी-खोटीये भी पढ़ें:- 'क्या सुवेंदु ने परेश रावल की मछली वाली टिप्पणी की निंदा की', TMC नेता ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

क्या कहा था परेश रावल ने?
दरअसल, परेश रावल ने गुजरात के वलसाड भाजपा की एक चुनावी रैली के दौरान कहा था, 'गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन उनकी कीमत कम हो जाएगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा। लेकिन क्या होगा अगर रोहिंग्या प्रवासी और बांग्लादेशी दिल्ली की तरह आपके आसपास रहने लगें? गैस सिलिंडर का क्या करोगे? बंगालियों के लिए मछली पकाओ?' रावल के इस बयान के बाद उन्हें तीखी आलोचना का समाना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने अपने बयान के लिए बाद में माफी भी मांगी थी।

Comments
English summary
Kolkata Police registers FIR against actor Paresh Rawal over remark on Bengalis
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X