• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्तनपान कक्ष न होने की शिकायत करने पर मॉल ने सुनाई खरी खोटी, इंटरनेट यूजर्स ने लगाई क्लास

|

Breastfeeding

कोलकाता। सार्वजनिक जगहों पर स्तनपान कराने के लिए माओं को आज भी संघर्ष करना पड़ता है। बच्चे को दूध पिलाना जितना प्राकृतिक है, सार्वजनिक जगहों पर इस काम को उतना ही शर्मनाक माना जाता है। कई जगह महिलाओं की सुविधा के लिए स्तनपान कक्ष बनाए गए हैं, लेकिन आज भी अधिकतर जगह पर ये नहीं हैं। जब एक मां ने बड़े नामी मॉल में स्तनपान कक्ष न मिलने पर इसकी शिकायत की, तो मॉल ने उल्टा उसे ही सुना दिया। मॉल ने कहा कि महिला को ऐसे काम घर से कर के आने चाहिए थे।

'स्टाफ मुझसे कहता है कि टॉयलेट में स्तनपान करा लूं'

'स्टाफ मुझसे कहता है कि टॉयलेट में स्तनपान करा लूं'

कोलकाता के नामी मॉल साउथ सिटी मॉल में स्तनपान कक्ष न मिलने पर एक मां ने इसकी शिकायत फेसबुक पर की। महिला ने मॉल को रिव्यू करते हुए लिखा कि उसे अपनी सात महीने की बच्ची को स्तनपान कराने के लिए पूरे मॉल के चक्कर काटने पड़े। महिला ने लिखा, 'यहां स्तनपान के लिए कोई जगह नहीं है। उसपर से आपका स्टाफ मुझसे कहता है कि टॉयलेट में स्तनपान करा लूं। घटिया जगह। इतना बड़ा मॉल बेकार है।' इसपर माफी मांगने की बजाय मॉल ने उल्टा महिला को ही खरी-खोटी सुना दी।

यूपी पुलिस का एक चेहरा ये भी! डीजीपी ने रात 3 बजे सुनी व्यक्ति की फरियाद, तत्काल की कार्रवाई

माफी मांगने के बजाय महिला को सुनाई खरी-खोटी

माफी मांगने के बजाय महिला को सुनाई खरी-खोटी

मॉल ने कहा कि कई कारणों से वहां स्तनपान की अनुमति नहीं दी गई है। इतना ही नहीं, मॉल ने यहां तक लिखा कि ऐसा नहीं है कि आपके बच्चे को किसी भी वक्त स्तनपान की जरूरत है। मॉल के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स काफी नाराज हो गए और मॉल को खूब खरी-खोटी सुनाई। लोगों ने स्तनपान कक्ष न होने और फिर महिला से इस तरह से बाद करने के लिए मॉल की काफी आलोचना की। इसके बाद मॉल ने अपने फेसबुक पेज पर माफी मांगते हुए सफाई दी कि वो कमेंट उनकी एजेंसी ने किया है, जो उनका फेसबुक हैंडल करती है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई क्लास

मॉल ने कहा कि मॉल में स्तनपान कक्ष का प्रोविजन है, लेकिन काम चालू होने के चलते अभी वो एक्टिव नहीं हैं। हालांकि एक जगह बच्चों के लिए चेंजिंग रूम बनाया गया है। महिला ने डेक्कन क्रॉनिकल को कहा कि उसने आधे घंटे क मॉल में स्तनपान कक्ष ढूंढा, लेकिन उसे कहीं नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आखिर में उन्हें एक स्टोर के ट्रायल रूम में बच्चे को स्तनपान कराना पड़ा। खबर के अनुसार मॉल ने उस शख्स को निकाल दिया है, जिसने महिला की शिकायत का जवाब दिया था। वहीं खराब रिव्यू के डर से फेसबुक पर रिव्यू का ऑप्शन भी हटा दिया है।

Nickyanka Wedding: जब-जब प्रियंका और निक ने किया अपने प्यार का इजहार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kolkata: Mall Shames Mother For Asking For Breastfeeding Room, Social Media Users Gives Fitting Reply.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X