• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बायोकॉन प्रमुख किरण मजूमदार शॉ बोली- भारत में कोरोना टेस्टिंग बहुत कम, 10 गुना बढ़ाने की जरूरत

|

नई दिल्ली। बॉयोटेक कंपनी बॉयोकॉन की चेयरमैन और एमडी किरण मजूमदार शॉ ने कहा है कि भारत में जो कोरोना की टेस्टिंग हो रही है, वो नाकाफी है। किरण का कहना है कि देश में कोरोना टेस्टिंग 10 गुना तक बढ़नी चाहिए। ब्लूमबर्ग इंडिया इकॉनमिक फोरम में बोलते हुए उन्होंने ये कहा है।

Kiran Mazumdar Shaw corona testing, किरण मजूमदार शॉ कोरोना टेस्टिंग, Kiran Mazumdar Shaw, coronavirus, कोरोना वायरस, किरण मजूमदार शॉ

किरण ने कहा, कोरोना टेस्टिंग के मामले में हम अन्य देशों के मुकाबले पीछे हैं। हमें टेस्टिंग को तेजी से बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस समय सक्रिय मामलों की संख्या बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन अगर सक्रिय मामलों में वृद्धि शुरू हो जाती है तो हमारे लिए टेस्टिंग बढ़ाना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में अभी टेस्टिंग बढ़ाई जाए।

    Coronavirus : Oxford ने बनाई Rapid Antigen Kit,सिर्फ इतने मिनट में मिलेगी रिपोर्ट | वनइंडिया हिंदी

    किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि भारत एक एड-हॉक मैनर पर चल रहा है। यहां विज्ञान पर ध्यान देने की जगह ओपिनियन पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में एक बड़ी युवा आबादी है जिसके चलते मौत की दर कम है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में सौभाग्य से एक बड़ी वैक्सीन उत्पादन क्षमता है और कई कंपनियां अब क्लिनिकल परीक्षण कर रही हैं लेकिन भारत की सबसे बड़ी चुनौती कम समय में देश भर में टीकों को वितरित करने के लिए कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स का निर्माण करना होगा। बेंगलुरू में स्थित बायोकॉन लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ भी अगस्त में कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुकी हैं।

    देश में कोरोना टेस्टिंग की बात करें तो शुक्रवार को आईसीएमआर ने जानकारी दी है कि अभी तक देशभर में कोरोना वायरस के 9,22,54,927 टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10,28,622 टेस्ट पिछले 24 घंटों के भीतर हुए हैं। वहीं संक्रमित मामलों की बात की जाए तो देश में कोरोना के कुल मामले 73 लाख के पार पहुंच चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 73,70,469 और मृतकों का आंकड़ा 1,12,161 पहुंच गया है।

    गुलाम नबी आजाद भी कोरोना की चपेट में, रिपोर्ट आने के बाद होम क्वारंटीन हुए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kiran Mazumdar Shaw says COVID 19 testing in India can increase ten fold we need to ramp up our testing
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X