• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल के इस इलाके में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, तैनात हुआ कमांडो दस्ता

|

नई दिल्ली: पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। इस बीच सरकार ने लॉकडाउन में काफी हद तक छूट भी दे रखी है। वहीं अभी भी जिन इलाकों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, वहां पर सख्ती बरती जा रही है। इस बीच केरल सरकार ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत केरल के पून्थुरा इलाके में हथियारों से लैस कमांडो को तैनात किया गया है।

25 कमांडोज की हुई तैनाती

25 कमांडोज की हुई तैनाती

दरअसल केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर एक बैठक की, जिसमें मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव, पुलिस प्रमुख और तिरुवनंतपुरम के जिला कलेक्टर मौजूद रहे। इस दौरान तटीय इलाकों में फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर चर्चा हुई। साथ ही वहां पर अधिकारियों को तत्काल हस्ताक्षेप के निर्देश दिए गए। जिसके बाद तिरुवनंतपुरम जिले के पून्थुरा में सशस्त्र पुलिस (एसएपी) के 25 कमांडो को तैनात किया गया है।

गांव में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

गांव में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

मामले में केरल के डीजीपी ने कहा कि तटीय इलाकों की सुरक्षा के लिए सशस्त्र बलों की तैनाती की गई है। कोरोना के खतरे को देखते हुए न तो राज्य में किसी नाव को आने दिया जाएगा और न ही जाने दिया जाएगा। फिलहाल इन कमांडो की तैनाती का मकसद लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना है। वहीं प्रशासन के मुताबिक पून्थुरा में पिछले 5 दिनों में 600 सैंपल की जांच की गई थी। जिसमें से 119 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिस वजह से गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। प्रशासन ने लोगों को हर जरूरी सुविधा प्रदान करने का आश्वसन दिया है।

मलप्पुरम सबसे ज्यादा प्रभावित जिला

केरल में कोरोना वायरस के 6196 मामले अब तक सामने आए हैं। जिसमें से 28 लोगों की मौत हुई है, जबकि 3560 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। जिसके बाद अब राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2604 ही है। मौजूदा वक्त में केरल में मलप्पुरम जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां पर 800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके अलावा केरल में अब तक कुल 4,99,529 लोग लौटे हैं। इनमें से 2,384 लोग संक्रमित पाए गए थे। जिस वजह से कई इलाकों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

स्टडी: वैक्सीन नहीं आने पर भारत में बरपेगा कोरोना का कहर, 2021 में रोजाना आएंगे 2.87 लाख मामले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kerala police Commandos deployed in Poonthura area after many corona case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X