• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल लॉकडाउन: सीएम पिनराई विजयन का ऐलान- कोई भी भूखा नहीं रहेगा, खाने का होगा बंदोबस्त

|

तिरुवनंतपुरम, 07 मई। देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है, रोजाना 4 लाख से अधिक मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कोरोना वायरस की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई राज्य ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहा है। भारत का दूसरे सबसे प्रभावित राज्य केरल में संक्रमितों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को 38 हजार से अधिक मामले सामने आए जबकि 54 लोगों की मौत हुई। कोविड के प्रसार पर रोक लगाने के लिए पिनराई विजयन सरकार ने कल यानी शनिवार से पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है।

Kerala Lockdown Announcement of CM Pinarayi Vijayan - No one will be hungry food will be arranged

केरल स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 38,460 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं जबकि 54 लोगों अपनी जान गंवानी पड़ी। इसी के साथ राज्य में कोरोना से अब तक कुल मौतों का आंकड़ा 5,682 पर पहुंच गया है वहीं, 4,02,650 सक्रिय मामले हैं। केरल में अब तक कुल 14,16,177 कोरोना से ठीक हो चुके हैं वहीं, 26,662 लोग आज महामारी से जंग जीत कर अपने घर लौटे। केरल में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखेत हुए 8 मई से 16 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में अभी से जुटा महाराष्ट्र, बनाए जा रहे हैं चाइल्ड कोविड केयर सेंटर

शुक्रवार को सीएम पिनराई विजयन ने बताया कि केरल में कल (8 मई) से पूर्ण लॉकडाउन होगा, 25,000 पुलिस कर्मी प्रतिबंधों की निगरानी के लिए तैनात होंगे। सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी भूखा नहीं रहेगा। अगले सप्ताह से सभी परिवारों और प्रवासी श्रमिकों के लिए मुफ्त भोजन किट वितरित किए जाएंगे। जरूरतमंदों तक पीपुल्स रेस्तरां और सामुदायिक रसोई से स्थानीय स्व-सरकारी संस्थाओं द्वारा भोजन पहुंचाया जाएगा। सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दें। भ्रमित करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

English summary
Pinarayi Vijayan said Nobody will go hungry during the lockdown Next week onwards free food kits will be distributed for all families and guest workers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X