• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल के वायनाड में भूस्खलन का कहर, 14 की मौत, बचाई गई 54 लोगों की जान

|

मुंबई। केरल के वायनाड में भारी बारिश और भूस्खलन के चलते 14 लोगों के मरने की खबर है। एनडीआरएफ की टीम ने 54 लोगों को आज सुरक्षित निकाला है। अबतक इस कहर से 100 लोगों की जान बचाई जा चुकी है। पूरे राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 315 कैंप स्थापित किए गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस भूस्खलन में 40 लोगों के लापता होने की आशंक जताई गई है। मेपड्डी से 6 शव मिले हैं।

kerala:Landslide in Wayanad, 54 people have been rescued by NDRF

यहां बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आपातकालीन मदद पहुंचाई जा रही है। राजस्व मंत्री ने कहा कि सरकार लोगों तक खाद्य पदार्थ पहुंचाने की कोशिश कर रही है और लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। बता दें कि भारी बारिश और भुस्खलन को देखते हुए 10 अगस्त के लिए वायनाड, मलाप्पुरम, कन्नूर और कसरगो जिले में 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है। अगले 24 घंटों के दौरान यहां पर भारी बारिश की आशंका है।

केरल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के अनुसार पूरे केरल के बाढ प्रभावित इलाकों से अबतक 22,165 लोगों का सुरक्षित निकाला गया है। केरल के अन्य बाढ़ और बारिश प्रभावित इलाकों में त्रिशूर, पठानमथिट्टा, एर्नाकुलम, मलप्पुरम जिले शामिल हैं। यहां लोगों के घरों तक में पानी घुस गया है। लोगों को जान बचाने के लिए कैंप का सहारा लेना पड़ रहा है। मलप्पुरम और कोझीकोड को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें जल भराव के कारण बंद हैं।

बाढ़ प्रभावित कई लोगों को सुरक्षित बाहर ले जाया जा रहा है। इसी बीच कोच्चि हवाई अड्डे पर 11 अगस्त 3 बजे तक सभी विमानों का परिचालन रोक दिया गया है। मौसम विभाग ने केरल के इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड के में बारिश का रेड अलर्ट, जबकि त्रिशूर, पलक्कड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें- देश के 7 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट, बिना जरूरत घर से बाहर ना निकलें लोग

English summary
kerala:Landslide in Wayanad, 54 people have been rescued by NDRF
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X