• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Kerala: लातवियाई टूरिस्ट के रेप और मर्डर के दो आरोपियों को उम्रकैद,पुलिस बोली-जांच चुनौतीपूर्ण थी

अभियोजन पक्ष के अनुसार आयरलैंड से केरल आईं 33 वर्षीय पर्यटक लिगा स्क्रोमाने 14 मार्च 2018 को तिरुवनंतपुरम के एक आयुर्वेदिक उपचार केंद्र से लापता हो गई थीं।
Google Oneindia News
Kerala court sentenced two men to life imprisonment in Latvian tourist murder case
Kerala, केरल के तिरुवनंतपुरम में एक अतिरिक्त जिला सत्र अदालत ने मंगलवार को दो लोगों को 2018 में एक लातवियाई पर्यटक का रेप और हत्या का दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। ये महिला साल 2018 में तिरुवनंतपुरम के पास कोवलम से लापता हो गई थी। इस ब्लाइंड मर्डर को सुलझाने में बहुत काफी मुश्किलों का सामने करना पड़ा था।

अदालत ने दोनों आरोपियों उमेश (24) और उदयकुमार (28) को 1.65 लाख रुपये का जुर्माना भी भरने का आदेश दिया। अभियोजन पक्ष के अनुसार आयरलैंड से केरल आईं 33 वर्षीय पर्यटक लिगा स्क्रोमाने 14 मार्च 2018 को तिरुवनंतपुरम के एक आयुर्वेदिक उपचार केंद्र से लापता हो गई थीं। जिसके बाद 21 अप्रैल को उनका शव कोवलम समुद्र तट के पास मैंग्रोव वन में मिला था। मृतका अपनी बहन के साथ आयुर्वेद इलाज के लिए लातविया से केरल पहुंची थी।

अभियोक्ता ने बताया कि, पीड़िता का शव 38 दिनों के बाद और सड़ी हुई अवस्था में पाया गया था। जिसके कारण हमने बहुत सारे जैविक साक्ष्य खो दिए लेकिन पुलिस परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर मामला बनाने में सक्षम थी और अभियोजन पक्ष इसे अदालत में सफलतापूर्वक साबित करने में सफल रहा। बता दें कि, 21 अप्रैल, 2018 को तिरुवल्लम में एक मैंग्रोव जंगल से महिला का अत्यधिक सड़ा हुआ और बिना सिर वाला शव बरामद किया गया था।

कोर्ट द्वारा आरोपियों को सजा सुनाए जाने के बाद इस मामले के जांच अधिकारी जेके बिनील ने कहा कि, न्याय किया गया है। जांच बेहद चुनौतीपूर्ण थी क्योंकि कोई चश्मदीद गवाह नहीं था और पीड़िता के लापता होने के 38 दिन बाद शव बरामद किया गया था। बिनिल ने कहा कि हमने योजना पूर्वक केस की जांच को आगे बढ़ाया और इसकी गुत्थी सुलझाते हुए पीड़िता को न्याय दिलाया।

केरल में बन रहे अडानी पोर्ट में क्या खास बात है और इसका विरोध क्यों हो रहा हैकेरल में बन रहे अडानी पोर्ट में क्या खास बात है और इसका विरोध क्यों हो रहा है

पुलिस के मुताबिक लिगा स्क्रोमाने को नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी। दोनों आरोपी उसे दुष्कर्म के इरादे से बहला फुसलाकर साथ ले गए थे। फिर कुछ दूर जाने के बाद धोखे से गांजा भरी बीड़ी पीने को दे दी। इसके बाद उसे एक सुनसान जगह पर ले गए जहां उसका शारीरिक शोषण किया। जब उसे होश आया तो अपने कपड़े उतारे देख वह आग बबूला हो गई। जैसे ही उसने वहां से जाने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

Comments
English summary
Kerala court sentenced two men to life imprisonment in Latvian tourist murder case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X