• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल CM ने पीएम मोदी को लिखा पत्र- UAE में फंसे भारतीयों की दशा खराब, क्वारनटीन की सुविधाएंं भी अपर्याप्‍त

|

नई। कोरोना संक्रमण के बीच संयुक्त अरब अमिरात (UAE) में फंसे प्रवासी भारतीयों को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है। पीएम मोदी को लिखे पत्र में पिनाराई विजयन ने कहा कि कई केरलवासी यात्रा वीजा पर रोजगार तलाशने खाड़ी देशों में गए थे और अब वहां बिना रोजगार के निर्वहन मुश्किल हो गया है। विजयन ने लिखा, "कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है। हमें पता है कि ऐसे समय में अंतरराष्ट्रीय यात्रा की अनुमति देना मुश्किल है। आपसे अनुरोध है कि जितना जल्दी हो सके उनकी जरुरतों को प्राथमिकता दी जाए और भारत सरकार उन लोगों को देश वापस लाने के लिए विशेष उड़ानें संचालित करे।"

केरल CM ने पीएम मोदी को लिखा पत्र- UAE में फंसे भारतीयों की दशा खराब, क्वारनटीन की सुविधाएंं भी अपर्याप्‍त

उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी स्वास्थ्य संबंधी अंतराराष्ट्रीय निर्देशों का पालन किया जा सकता । साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार वापस आने वाले केरल वासियों की जांच और उन्हें पृथक सेवा में रखने की पूरी व्यवस्था करेगी। पत्र में पिनारई विजयन ने लिखा, यूएई में 28 लाख भारतीय प्रवासी हैं जिनमें केरल से 10 लाख लोग हैं। ऐसा लग रहा है कि दुबई में हालत खराब होती जा रही है। हमें कई शिकायतें मिली हैं जिनमें आइसोलेशन और क्वारनटीन सुविधाओं की कमी की बात कही गई है।

Lockdown के बीच पोर्न देखने में भारतीयों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए क्‍या कहते हैं आंकड़े

संक्रमण कहीं समुदाय स्तर पर न फैल जाए, इसकी भी चिंता जताई जा रही है। ज्यादातर शिकायतों में कहा गया है कि संक्रमण से बचने के लिए जो जरूरी एहतियात के कदम उठाए जाने चाहिए, वे नहीं उठाए जा रहे। विजयन ने आगे लिखा है, जैसा कि हमें पता है, वहां काम करने वाले केरल के लोग कामगार हैं और वे काफी भीड़ भाड़ वाले इलाकों में रहते हैं। दुबई में ऐसी हालत में संक्रमण बढ़ने का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। ऐसी स्थिति में दुबई में केरल के लोगों के लिए भारत की सरकार बहुत फिक्रमंद है। मैं आपसे (पीएम मोदी) आग्रह करता हूं कि इस मसले को यूएई सरकार के समक्ष उठाया जाए ताकि दुबई में रह रहे भारतीय लोगों को सही भोजन, दवा, क्वारनटीन और इमरजेंसी सुविधाएं मिल सके।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala CM says UAE quarantine facilities 'inadequate', Writes letter to PM Narendra Modi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X