• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल ने दिल्ली के प्रदूषण के लिए पंजाब और हरियाणा को ठहराया जिम्मेदार

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण ने लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है, दिवाली के बाद से ही दिल्ली जहरीली हवा के धुंध से ढकी हुई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली के वातावरण पर चिंता व्यक्त किया है। शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, दिल्ली 'गैस चेमंबर' में बदल गई है। केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़े प्रदूषण के लिए पड़ोस के राज्यों को जिम्मेदार बताया है उन्होंने कहा कि, दिल्ली की सीमा पर किसान पराली जला रहे हैं जिस वजह से राजधानी गैस चैम्बर में बदल चुकी है और वहां की सरकारे उन्हें रोक भी नहीं रही हैं।

Kejriwal made Punjab-Haryana responsible for pollution in Delhi
    CM Kejriwal ने School Children को बांटे Masks,pollution के लिए Haryana-Punjab Govt. पर निशाना

    बता दें कि, राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए शनिवार को दिल्ली सरकार ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को मास्क बांटे। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि, पड़ोसी राज्यों के खेतों में पराली जलाने की वजह से दिल्ली में धुंध है और यह गैस चैम्बर बन चुकी है। इसलिए यह जरूरी है की इस जहरीली हवा से हम खुद बचा के रखें, इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में आज 50 लाख मास्क बांटे। मैं दिल्ली वालों से आग्रह करता हूं कि जब भी जरूरी हो मास्क का इस्तेमाल जरूर करें।

    यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR के जानलेवा प्रदूषण से कब मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने दी बड़ी खबर

    पराली जलाने पर किया जाता है मजबूर
    दिल्ली में प्रदूषण के लिए सीएम केजरीवाल ने पंजाब और हरियाणा सरकारों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, दिल्ली की सीमा पर किसान अपने खेतों में पराली जला रहे हैं और वहां की सरकारें इस पर कोई एक्शन नहीं ले रही हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा, खट्टर और कैप्टन सरकारें अपने किसानों को पराली जलाने पर मजबूर कर रहीं हैं जिसकी वजह से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण है। शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा भवन पर लोगों ने प्रदर्शन कर वहां की सरकारों के प्रति अपना रोष प्रकट किया है।

    English summary
    Kejriwal made Punjab-Haryana responsible for pollution in Delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X