सीबीआई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कार्ती चिदंबरम

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। एयरसेल मैक्सिम मामले में जिस तरह से पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई शिकंजा कसती नजर आ रही है, उसके खिलाफ आखिरकार कार्ती चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कार्ती चिदंबरम ने सीबीआई के द्वारा एयरसेल मैक्सिम मामले में सम्मन जारी करने के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की है। कार्ती चिदंबरम ने आरोप लगाया है कि सीबीआई ने उन्हें अवैध समन भेजा है और सीबीआई उन्हें लगातार शोषित कर रही है।

karti chidambaram

सीबीआई द्वारा जारी समन के जवाब में कार्ती चिदंबरम ने चार पेज का जवाब दिया है, इसमे उन्होंने लिखा है कि उन्होंने सीबीआई के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका दायर करके कार्ती ने सीबीआई के सामने पेश होने से छूट मांगी है। उन्होंने जिस आधार पर समन भेजा गया है उसपर सवाल खड़े किए हैं, सीबीआई ने उन्हें जो समन भेजा है वह अवैध है और इसे उनके परिवार और उन्हें शोषित करने के लिए भेजा गया है।

कार्ती चिदंबरम ने आरोप लगाया है कि सीबीआई और अन्य जांच एजेंसी केंद्र सरकार के अधिकार में है, जो समय समय पर गलत प्रेस रीलीज जारी करते हैं और इसका राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश करते हैं। कार्ती ने अपनी याचिका में लिखा है कि यह सबकुछ राजनीतिक लाभ लेने के लिए किया जा रहा है और इसके जरिए ना सिर्फ उन्हें बल्कि उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है। कार्ती के वकील का कहना है कि उनके मुवक्किल को उस आधार पर समन भेजा गया है, जिसमें उन्हें पहले ही बरी किया जा चुका है।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी की कुर्सी ले गए चोर, परेशान पुलिस जुटी तलाश में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karti Chidambaram has moved the Supreme Court challenging summons issued by the Central Investigation Bureau (CBI) in the Aircel-Maxis case.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.