• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक ने कोरोना की दूसरी लहर के चलते किए सख्त इंतजाम, निजी अस्पातलों से किया संपर्क

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु। कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते सरकारी अस्पतालों में बेड की कमी होने लगी है। जिसके चलते राज्य सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों से फिर से संपर्क किया है। सरकार कोरोना संक्रमिक मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में बेड के इंतजाम कर रही है। जिससे मरीजों को बेड की कमी का सामना ना करना पड़े।

Karnataka govt decided to hold discussions with private hospitals regarding reservation of beds

वहीं दूसरी ओर बेंगलुरू में 1000 बेड़ का एक कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है। जिसकी शुरुआत सोमवार से हो जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने बताया कि, सरकार इस सप्ताह निजी अस्पतालों के साथ अपने पहले दौर की चर्चा करेगी। यदि संक्रमण और अधिक फैलता है, तो बेड की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार निजी अस्पतालों के साथ टाईअप करेगी। किसी भी चूक के लिए संबंधित संस्थानों के प्रमुखों को जवाबदेह ठहराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि, पिछले साल महामारी से हम इस लिए प्रभावित हुए थे क्योंकि तब सूचना और जागरूकता का अभाव था। फिर भी, हम महामारी को नियंत्रित करने में सफल रहे। अब हम संभावित दूसरी लहर की आशंका जता रहे हैं और उससे लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। हमें अब वैक्सीन का भी लाभ मिलेगा। जो हमारे पास पिछले साल नहीं था। लोगों को सावधानियों का पालन करना चाहिए और नियमों का पालन करना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि, कुछ दिन पहले ही एक दिन में लगभग 2.5 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई है। अब हमने प्रति दिन 3 लाख लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। अगर हम वरिष्ठ नागरिकों और 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगा रहे हैं। जिससे हम कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण पा सकते हैं। मंत्री के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि किसी भी आपात स्थिति के लिए बेंगलुरु में 200 एम्बुलेंस तैनात की गई हैं।

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच क्या लगेगा लॉकडाउन? जानें क्या बोले मुंबई मेयरकोरोना के बढ़ते केसों के बीच क्या लगेगा लॉकडाउन? जानें क्या बोले मुंबई मेयर

Comments
English summary
Karnataka govt decided to hold discussions with private hospitals regarding reservation of beds
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X