• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में 25 अक्टूबर से फिर खुलेंगे कक्षा 1 से 5 के स्कूल, माता-पिता की सहमति होगी जरूरी

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू, 18 अक्टूबर: कर्नाटक सरकार ने कक्षा एक से पांच तक की कक्षाओं को फिर से ऑफलाइन शुरू करने का फैसला लिया है, यानी अब बच्चे स्कूल में आकर कक्षा में शामिल हो सकेंगे। सोमवार को इसको लेकर सरकार ने आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कक्षा 1-5 की कक्षाओं को 25 अक्टूबर से फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। कक्षाओं के लिए प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए कोविड दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए स्कूल खोले जाएंगे। इसके अलावा जो बच्चे स्कूल आएंगे, उनके माता-पिता की इसके लिए लिखित में सहमति अनिवार्य होगी।

karnataka

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा कि 25 अक्टूबर से हम कक्षा 1-5 की कक्षाएं फिर से खोल रहे हैं। जिन स्कूलों में कम कक्षाएँ हैं, उनमें 50 फीसदी क्षमता के साथ कक्षाएं चलेंगी। हालांकि अभी तक हमने सिलेबस में कटौती के बारे में नहीं सोचा है।

कर्नाटक सरकार ने कक्षा 6 से 8 के छात्रों के लिए स्कूल 6 सितंबर से खोल दिए हैं। उससे पहले कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए 23 अगस्त से स्कूलों को खोल दिया गया था। प्राइमरी स्कूल खोलने को लेकर लंबे समय से चर्चा हो रही थी। अब स्कूलों को खोल दिया गया है।

कोरोना के चलते लंबे समय तक बंद रहे हैं स्कूल

कोरोना वायरस महामारी के बाद बीते साल मार्च में देशभर में स्कूलों को बंद कर दिया गया था। जिसके बाद लंबे समय तक स्कूल बंद रहे। बीते महीनों में कोरोना के मामले कम होने के बाद अब राज्य धीरे-धीरे स्कूलों को खोल रहे हैं। अब ज्यादातर राज्यों ने स्कूल खोल दिए हैं। हालांकि अभी भी कक्षा में शारीरिक तौर पर हाजिर होना अनिवार्य नहीं किया गया है।

देश में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना वायरस के नए मामलो में बीते कुछ दिनों में लगातार गिरावट आई है। आज, 18 अक्टूबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में देशभर में कोविड-19 के 13,596 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 144 लोगों की मौत हो गई है। देश में बीते 24 घंटे में 19,582 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इस समय देश में एक्टिव केसों की संख्या 1,89,694 है। वहीं देश में कोरोना से हुई कुल मौत का आंकड़ा 4,52,290 है।

कांग्रेस नेता कर्रा की सफाई,CWC बैठक में सरदार पटेल पर बयान को गलत तरह पेश कियाकांग्रेस नेता कर्रा की सफाई,CWC बैठक में सरदार पटेल पर बयान को गलत तरह पेश किया

English summary
Karnataka Classes for std 1 to 5 permitted to reopen from October 25th adhering to COVID SOPs issued by Dept of Education
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X