• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह के बयान पर कपिल सिब्बल का तंज, बोले- हमने देखी है गोवा-कर्नाटक में शाह के अनुभव की झलक

|
    Maharashtra मसले पर Amit Shah के वार पर Kapil Sibal का Attack, कह दी ये बात | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की सिफारिश पर राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस द्वारा सरकार बनाने में असफल रहने के बाद राज्यपाल ने केंद्र को रिपोर्ट भेजकर राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की थी। इसको लेकर विपक्ष ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इन आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील कपिल सिब्बल पर निशाना साधा था, जिसपर सिब्बल ने पलटवार किया है।

    Kapil Sibal reacts on Amit Shahs remarks on Presidents Rule in Maharashtra

    कपिल सिब्बल ने अमित शाह के बयान पर तंज कसते हुए कहा, 'बीजेपी अध्यक्ष इन मामलों में ज्यादा अनुभवी हैं। वो राजनीतिक दलों को तोड़ना और एक करना जानते हैं। हमने इसकी झलक कई राज्यों में देखी है, चाहें गोवा हो या कर्नाटक।' कपिल सिब्बल ने बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी को दी गई समय सीमा में अंतर को लेकर भी आपत्ति जाहिर की।

    कांग्रेस नेता ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए दो सप्ताह का वक्त दिया। उन्हें चार दिनों में बीजेपी को बहुमत साबित करने के लिए कहना चाहिए था। लेकिन उन्होंने हमें इतने लंबे वक्त तक इंतजार कराया और फिर राष्ट्रपति शासन लगा दिया। सरकार बनाने के लिए केवल 14-18 घंटे का समय देना गलत था।

    इसके पहले, विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा था कि इस मुद्दे पर विपक्ष कोरी राजनीति कर रहा है, एक संवैधानिक पद पर सवाल खड़ा करना गलत है। राज्यपाल ने सबको छह महीने का समय दे दिया है। उन्होंने कहा कि आज शिवसेना को मौका दिए हुए पांचवा दिन है, कहां है शिवसेना। अभी सबके पास समय है, कोई भी जा सकता है। शाह ने कहा कि कपिल सिब्बल जैसे व्यक्ति देश के सामने बचकाना तर्क रख रहे हैं। आज भी मौका है, अगर आपके पास नंबर है तो सरकार बनाने का दावा पेश करिए।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kapil Sibal reacts on Amit Shah's remarks on President's Rule in Maharashtra
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X