• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कंगना ने दफ्तर पर खर्चे थे 48 करोड़, जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं वो

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और महाराष्ट्र सरकार उस समय आमने-सामने आ गए, जब बीएमसी ने उनके ऑफिस के बाहर अवैध निर्माण को गिरा दिया। विवाद उस समय शुरू हुआ, जब कंगना रनौत ने मुंबई की तुलना पीओके से करते हुए मुंबई पुलिस पर सवाल उठाए। इसके बाद शिवसेना सांसद संजय राउत और कंगना रनौत के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई। बताया जा रहा है कि बीएमसी ने कंगना के जिस दफ्तर पर कार्रवाई की है, उसकी कीमत करीब 48 करोड़ रुपए है। आइए जानते हैं कि इसके अलावा कंगना रनौत कुल कितनी संपत्ति की मालकिन हैं।

    Kangna Ranaut ने दफ्तर पर खर्च किए 48 करोड़, जानें कितनी संपत्ति की मालकिन है | BMC | वनइंडिया हिंदी
    एक फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपए फीस लेती हैं कंगना

    एक फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपए फीस लेती हैं कंगना

    कंगना रनौत की इनकम का मुख्य साधन उनकी फिल्में और विज्ञापन हैं। 'सीए नॉलेज' वेबसाइट के मुताबिक, 2020 में कंगना रनौत की कुल संपत्ति 13 मिलियन डॉलर यानी करीब 96 करोड़ रुपए आंकी गई है। किसी ब्रांड के प्रमोशन के लिए कंगना रनौत करीब 1 से 1.5 करोड़ रुपए फीस लेती हैं। एक्टिंग के अलावा कंगना रनौत फिल्म प्रोडक्शन लाइन में भी हैं। कंगना एक फिल्म के लिए करीब 11 करोड़ रुपए फीस लेती हैं।

    मनाली में कंगना रनौत की आलीशान हवेली

    मनाली में कंगना रनौत की आलीशान हवेली

    इसके अलावा कंगना रनौत ने पिछले कुछ सालों में रीयल इस्टेट में भी निवेश किया है। कंगना रनौत की गिनती बॉलीवुड के उन कलाकारों में होती है, जो सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरते हैं। हिमाचल प्रदेश के मनाली में कंगना रनौत की एक आलीशान हवेली है, जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपए बताई जाती है। कंगना एक ऑर्गेनिक फॉर्म की भी मालिक हैं। कंगना रनौत सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं।

    कंगना के पास है कारों का बेहतरीन कलेक्शन

    कंगना के पास है कारों का बेहतरीन कलेक्शन

    कंगना रनौत को कारों का भी शौक है और उनके पास कई मशहूर ब्रांड की गाड़ियों का एक बेहतरीन कलेक्शन है। वेबसाइट के मुताबिक, कुछ अन्य कारों के अलावा कंगना के पास एक बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज और एक मर्सिडीज बेंज GLE SUV है। भारत में बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की कीमत 1.35 करोड़ रुपए और मर्सिडीज बेंज GLE SUV की कीमत 73 लाख रुपए से शुरू है।

    फिल्म 'गैंगस्टर' के जरिए की करियर की शुरुआत

    फिल्म 'गैंगस्टर' के जरिए की करियर की शुरुआत

    33 साल की कंगना रनौत ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई है। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक छोटे से शहर सूरजपुर में जन्मीं कंगना मॉडलिंग की दुनिया में आने से पहले डॉक्टर बनना चाहती थीं। मशहूर थियेटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से एक्टिंग की ट्रेनिंग लेने के बाद कंगना ने फिल्म 'गैंगस्टर' के जरिए बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

    कंगना को पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया

    कंगना को पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया

    कंगना रनौत ने अभी तक तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड और चार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते हैं। इसके अलावा वो फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटी में भी छह बार जगह बना चुकी हैं। हाल ही में भारत सरकार ने उन्हें सिनेमा की दुनिया में अहम योगदान के लिए पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा था। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से कंगना रनौत लगातार इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाए हुए हैं।

    ये भी पढ़ें- कंगना रनौत को अब भाजपा के बाद मिला संघ का साथ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kangana Ranaut Spend 48 Crore At Office, Know How Much Property She Owns.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X