• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कंगना का दावा- मणिकर्णिका की कामयाबी से जल उठे थे बॉलीवुड माफिया, तभी उड़ाया मैकेनिकल हॉर्स का मजाक

|

Bollywood Hindi News: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों पर हमलावर रहती हैं। साथ ही वो उन हस्तियों को 'मूवी माफिया' कहकर बुलाती हैं। 25 जनवरी 2019 को उनकी फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी रिलीज हुई थी। इस फिल्म के दो साल पूरे होने पर उन्होंने मूवी माफिया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही बताया कि कई लोग बॉलीवुड में ऐसे भी हैं, जो उनकी तरक्की से जलते हैं।

शुरू में नहीं था कोई विवाद

शुरू में नहीं था कोई विवाद

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कंगना ने कहा कि जब मैंने बतौर निर्देशक इस फिल्म को लिया था, तो इस पर कोई विवाद नहीं था। इसके बाद फिल्म रिलीज हुई और पहले ही विकेंड पर इसने जबरदस्त कमाई की। कई बार बड़े हीरो भी विकेंड पर 45 करोड़ का आंकड़ा नहीं पार कर पाते। इसके बाद बॉलीवुड माफिया इसमें शामिल हो गए और उन्होंने मैकेनिकल हॉर्स (यांत्रिक घोड़े) का मजाक उड़ान शुरू कर दिया। कंगना के मुताबिक बॉलीवुड माफिया उनकी तरक्की से जल उठे और फिल्म को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाने लगे।

मैकेनिकल हॉर्स क्या है?

मैकेनिकल हॉर्स क्या है?

दरअसल मणिकर्णिका (Manikarnika) में कई बार घोड़ों पर सवार कंगना को दिखाया गया है। आमतौर पर जब किसी फिल्म की शूटिंग होती है, तो डायरेक्टर असली घोड़ों के प्रयोग करने से बचते हैं। इसके जगह पर मैकेनिकल हॉर्स (Mechanical Horse) का इस्तेमाल होता है। ये बनावटी घोड़े रहते हैं और एक्टर/एक्ट्रेस इन्हीं पर बैठकर चलते हैं। बाद में उसे एडिट करके ऐसा बना दिया जाता है कि वो असली लगने लगते हैं। कंगना के कुछ विरोधियों ने मणिकर्णिका फिल्म की शूटिंग के दौरान मैकेनिकल हॉर्स वाले हिस्से को उठाकर उन्हें ट्रोल किया था।

मणिकर्णिका रिटर्न्स पर चल रहा काम

मणिकर्णिका रिटर्न्स पर चल रहा काम

वैसे तो मणिकर्णिका ने कुल कितनी कमाई की थी, ये अभी तक स्पष्ट नहीं है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म ने भारत में 92 करोड़ की कमाई की, जबकि विदेशों में ये आंकड़ा 3.4 करोड़ का था। वहीं कंगना जल्द ही 'मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा' (Manikarnika Returns: The Legend of Didda) में दिखाई देंगी। ये कहानी कश्मीर की रानी पर आधारित है। हालांकि इस प्रोजेक्ट के ऐलान के बाद ही राइटर आशीष कौल (Ashish Kaul) ने उनके ऊपर कहानी चुराने का आरोप लगा दिया था।

कंगना ने स्ट्रगल के दिनों को किया याद, कहा- नेशनल अवॉर्ड लेते वक्त नहीं थे पैसे, खुद डिजाइन किया था सूट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kangana Ranaut says bollywood mafia created controversy on mechanical horse in Manikarnika
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X