• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिंधिया की जनसभा में किसान की मौत: विपक्ष ने घेरा तो ज्योतिरादित्य बोले- 'जन सेवा के लिए कांग्रेस से नहीं चाहिए सर्टिफिकेट'

|

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच काटे की टक्कर है। दोनों ही पार्टी के नेता प्रचार में लगे हुए हैं। इसी क्रम में बीजेपी नेता और राज्यसभा के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की एक जनसभा में एक किसान की मौत हो गई। ये घटना रविवार (18 अक्टूबर) सिंधिया की चुनावी सभा के दौरान खंडवा जिले के मंधाता विधानसभा सीट के इलाके में हुई। यहां पर आए एक किसाने ने चुनावी सभा के दौरान ही तम तोड़ दिया। जिसको लेकर कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था। जिसका सिंधिया ने पलटवार किया है। सिंधिया ने कहा है कि जन सेवा के लिए कांग्रेस से उन्हें सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।

Jyotiraditya Scindia

मेरे पहुंचने से पहले किसान ने तोड़ा दम: सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार (18 अक्टूबर) को देर रात ट्वीट किया। सिंधिया ने कहा, ''कांग्रेसी हमेशा की तरह संवेदनशील मुद्दे पर भी घटिया राजनीति कर रहे हैं। आज इस रैली में मेरे पहुंचने के पहले ही हमारे अन्नदाता की दुखद मृत्यु हो चुकी थी, जिनको तत्काल कार्यकर्ताओं द्वारा अस्पताल भी पहुंचाया गया था। मुझे सभा स्थल पर पहुंचने के बाद जब इस दुखद घटना की जानकारी मिली तो मैंने सबसे पहले वहां हमारे अन्नदाता के लिए मौन रखवा कर श्रद्धांजलि अर्पित की। मेरे लिए राजनीति जन सेवा का माध्यम है और इसका सर्टिफिकेट मुझे कांग्रेस से नहीं चाहिए।''

    Kamalnath की Imarti Devi पर टिप्पणी से बवाल,मौन धरने पर CM Shivraj Singh Chouhan | वनइंडिया हिंदी

    चुनावी सभा के दौरान जिस किसान की मौत हुई है, उनकी उम्र 80 साल बताई जा रही है। उनका नाम जीवन सिंह था, जो बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता भी थे।

    सिंधिया बोले- मुझे किसी भी चीज की लालसा नहीं

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मुझे किसी भी चीज की कोई लालसा नहीं है। मेरे लिए मेरी जनता सर्वोपरि है,और यदि जनता के हितों के लिए मुझे कितना भी संघर्ष करना पड़े तो भी मैं पीछे नहीं हटूंगा। हर परिस्थिति में अपनी जनता के साथ सदैव खड़ा रहूंगा।

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मैंने कांग्रेस में रहकर कहा था कि धारा 370 रद्द करने का मैं समर्थन करता हूं। जो देश और प्रदेश की जनता बोलेगी, उनकी आशा है, वही सिंधिया परिवार का मुखिया बोलता है। केवल नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने राम मंदिर की आधारशिला रखी।

    किसान की मौत पर कांग्रेस ने क्या कहा था?

    कांग्रेस ने किसान की मौत पर ट्वीट करते हुए कहा, बीजेपी के कार्यक्रम में किसान की मौत, बीजेपी की भाषणबाजी फिर भी जारी रही। आज बीजेपी के कार्यक्रम में एक किसान की मौत हो गई लेकिन बीजेपी के बेशर्म नेताओं ने कार्यक्रम नहीं रोका। किसान की लाश पड़ी रही और बेशर्म भाजपाई ताली बचाते रहे। शिवराज जी, जनता से न सही, भगवान से तो डरो..!

    इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर भड़के सिंधिया

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, एक गरीब और मजदूर परिवार से आगे आईं दलित नेता इमरती देवी जी को डबरा में आइटम और जलेबी कहना अत्यंत निंदनीय और आपत्तिजनक है - ये कमलनाथ जी की मानसिकता को भी दर्शाता है। महिलाओं के साथ ही समूचे दलित समाज का अपमान करने वाले ऐसे मगरूर नेता को सबक सिखाने का समय आ गया है।

    अपने एक अन्य ट्वीट में सिंधिया बोले, देखो किन शब्दो का इस्तेमाल किया जा रहा है, मेरे और आपके परिवार के लिए इमरती देवी जी के लिए, दलित समाज जो जमीन से जुड़ी हुई महिला है, जो मेहनत करके सरपंच से लेकर विधायक बनीं, उन्हें कमलनाथ आइटम और अजय सिंह जलेबी कहते हैं। जो लोग महिलाओं के खिलाफ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करें 3 तारीख को उनके चेहरे पर दरवाजा बन्द कर देना मेरे भाई एवं बहनों।

    ये भी पढ़ें- MP उपचुनाव: सिंधिया की सभा में किसान की मौत, भाषण नहीं रुकने पर कांग्रेस हुई हमलावर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jyotiraditya Scindia on farmer death says for public service I don't want certificate from Congress. Jyotiraditya Scindia says Congress is doing cheap politics even on sensitive issues, as usual. Before my arrival, our 'Annadata' (farmer) had passed away. He was immediately rushed to hospital. Politics is medium of public service for me & I don't want a certificate from Congress.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X