• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा चुनाव 2019: समर्थकों के हंगामे के बाद अब धौरहरा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे जितिन प्रसाद

|

लखनऊ। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की खबरों पर शनिवार को विराम लग गया। अब यह साफ हो गया है कि, जितिन प्रसाद अपनी पारंपरिक सीट धौरहरा से ही लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। शनिवार को जहां एक ओर उन्होंने मीडिया में आकर कहा कि, धौरहरा उनका परिवार है और वह यहीं से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडिया शेयर किया था जिसमें भी उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वे यहीं रहेंगे।

 Jitin Prasad said I will contest Lok Sabha elections from Dhaurahra seat

ट्विटर पर शुक्रवार को अपना एक वीडियो शेयर करते हुए जितिन प्रसाद ने कहा कि, अहसास तो था रिश्तों का, लेकिन इतना नहीं जितना आप लोगों ने मेरे जाने की खबर से कराया। अभिभूत व भावुक हूं। आज के मंजर को देखकर लोगों को छोड़ने की कल्पना भी नहीं कर सकता। आपके स्नेह का मैं ऋणी हूं। साथ था,साथ हूं और सदैव के लिए धौरहरा का जितिन रहूंगा। जय हिंद,जय कांग्रेस,जय धौरहरा।

शनिवार को इसी मुद्दे पर मीडिया से मुखातिब हुए जितिन प्रसाद ने कहा कि, वह धौरहरा लोकसभा सीट छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं। पार्टी आलाकमान ने धौरहरा की जनता की भावनाओं का सम्मान किया है। धौरहरा मेरा सिर्फ चुनाव क्षेत्र ही नहीं, बल्कि मेरा परिवार भी है। लोगों की मांग को देखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुझे धौरहरा सीट से चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को जितिन प्रसाद धौरहरा में कांग्रेस कार्यकर्ता से मुलाकात कर वापस लखनऊ जा रहे थे। उसी दौरान जितिन प्रसाद के काफिले को धौरहरा की जनता ने कई जगह रोका। महौली और मैगलगंज में उनके काफिले के आगे उनके समर्थक सड़कों पर लेट गए। समर्थकों में महिलाएं भी शामिल थीं।

जिद पर अड़े कार्यकर्ताओं को जितिन किसी तरह समझा-बुझाकर धौरहरा आने को लेकर हाईकमान से बात करने के लिए एक दिन की मोहलत लेकर लखनऊ रवाना हुए थे। 2008 परिसीमन के बाद वर्चस्व में आई धौरहरा लोकसभा सीट इस समय भारतीय जनता पार्टी के खाते में है। वहीं पहली बार इस सीट पर 2009 में जितिन प्रसाद सांसद चुने गए थे।

शत्रुघ्न सिन्हा बोले, झूठ के गुब्बारे में कील घुस चुकी है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jitin Prasad said I will contest Lok Sabha elections from Dhaurahra seat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X