• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अचानक लाशों के बीच से उठा आंतकी और करने लगा अंधाधुंध फायरिंग, 4 जवान शहीद

|

नई दिल्ली। शुक्रवार को जिस वक्त वाघा बॉर्डर पर भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (Abhinandan Varthaman) की पाकिस्तान से रिहाई के इंतजार में पूरा देश टकटकी लगाए बैठा था, ठीक उसी समय जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का एनकाउंटर चल रहा था। गुरुवार की रात भर चले एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि आतंकियों के साथ एनकाउंटर में सीआरपीएफ के दो और जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान भी शहीद हो गए। दरअसल इस एनकाउंटर के दौरान एक आतंकवादी ने मरने का नाटक करते हुए सुरक्षाबलों और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

फायरिंग में शहीद हुए 4 जवान

फायरिंग में शहीद हुए 4 जवान

शुक्रवार को एनकाउंटर खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों को लगा कि दोनों आतंकी मारे जा चुके हैं। सुरक्षाबल के जवान एनकाउंटर के बाद जब मौके पर पहुंचे तो अचानक लाशों के बीच से एक आतंकी उठा और सुरक्षाबलों के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबल के जवान कुछ समझ पाते तब तक उस आतंकी की फायरिंग में सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के 12 जवान घायल हो चुके थे। इसके बाद फिर से एनकाउंटर शुरू हुआ और सुरक्षाबलों ने उस आतंकी को मार गिराया। घायल जवानों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां सीआरपीएफ के दो और जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवानों ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- अभिनंदन की रिहाई के बीच पाकिस्तान की एक और खतरनाक साजिश का खुलासा, मिले सुराग

गुरुवार रात को शुरू हुआ ऑपरेशन

गुरुवार रात को शुरू हुआ ऑपरेशन

इससे पहले गुरुवार को सुरक्षाबलों को जम्मू कश्मीर में लंगेट के खानू बाबागुड इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। रात को करीब 9 बजे, भारतीय सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल, 92 बटालियन, सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना ने रात के अंधेरे में आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए लाइट की व्यवस्था भी की थी। रात को करीब एक बजे आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का एनकाउंटर शुरू हुआ और रात भर चले एनकाउंटर के बाद शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है कि एनकाउंटर में मारे गए आतंकी किस संगठन के थे।

सीमा पर नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान

सीमा पर नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान

आपको बता दें कि भारतीय सेनाओं की तरफ से मुंहतोड़ जवाब मिलने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाकिस्तानी सेनाएं लगातार सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी कर रही हैं। शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी गोलाबारी में रूबाना कौसर (24), उनका बेटा फजान (5) और नौ महीने की बेटी शबनम की मौत हुई है। पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार और भारी गन से आम नागरिकों के इलाकों को निशाना बनाया। भारतीय सेना भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। यह लगातार आठवां दिन है, जब पाकिस्तानी सेना ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

ये भी पढ़ें- अभिनंदन की रिहाई से ठीक पहले पाकिस्तान ने ठुकराई भारत की बड़ी मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu Kashmir: Miltant Jumped Out Of From Rubble And Opened Indiscriminate Fire At Forces.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X