• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू बस अड्डे का हमलावर गिरफ्तार, हिजबुल का हाथ- पुलिस

|

श्रीनगर। जम्मू स्थित बस अड्डे पर आज हैंड ग्रेनेड से हमला किया गया है, जिसमे 28 लोगों के घायल होने की खबर है, जबकि एक की मौत हो गई है। इस हमले की जानकारी देते हुए आईजीपी जम्मू मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि यह धमाका बस अड्डे पर हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यासिर भट्ट के नाम व्यक्ति को दी गई थी, जिसने हैंड ग्रेनेड फेका था। यासिर को यह काम हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर फारूक अहमद भट उर्फ उमर ने दिया था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है।

police

मनीष सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया है जोकि सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी। उन्होंने बताया कि चश्मदीदों के बयान के आधार पर हम आरोपी की पहचान करने में सफल हुए, उसे हिरासत में ले लिया गया है, उसका नाम यासिर भट है, उसने अपने गुनाह को कबूल कर लिया है। इस हमले की जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी निंदा की है।

मलिक ने जम्मू जिले के बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले की निंदा की। उन्होंने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा और घटना में घायल हुए लोगों को 20,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा करते हुए लिखा, 'मैं इस आंतकी कृत्य की कड़ी निंदा करती हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करती हूं। कुछ लोग हमें बांटने की कोशिश कर रहे हैं, हमें एकजुट रहना चाहिए तभी ऐसी ताकतों को हराया जा सकता है।' वहीं उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

इसे भी पढ़ें- गया: दुष्कर्म के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, थानेदार का तोड़ा पैर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu grenade attack suspect arrested he was sent from Hizbul Mujahideen says police.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X