• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूरोपियन यूनियन के सांसदों से मुलाकात पर अपने ही नेताओं से खफा हुई कांग्रेस, जारी किया कारण बताओ नोटिस

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए यूरोपियन यूनियन के सांसदों को लेकर देश में सियासी घमासान जारी है। विपक्ष इस दौरे को पहले से ही निर्धारित बता रहा है, वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने 23 सदस्यों के इस दल को नाजी समर्थक बता दिया। बुधवार को यूरोपियन सांसदो ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कश्मीर को लेकर सरकार जो कदम उठा रही है उससे हम संतुष्ट हैं। इस मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस ने अपने ही नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Jammu and Kashmir unit of Congress has issued show cause notice to Own leaders

दरअसल, मंगलवार को यूरोपियन यूनियन सांसदों के दौरे पर जम्मू और कश्मीर कांग्रेस के महासचिव उस्मान मजीद, पार्टी फारूक अंद्राबी और महासचिव सुरिंदर सिंह ने उनके मुलाकात की। इसबात से अब कांग्रेस की जम्मू और कश्मीर इकाई सभी नेताओं से नाराज हो गई है, उसने सभी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर यूरोपियन सांसदों से मुलाकात पर सफाई मांगी है। बता दें, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सांसदों के दौरे को लेकर मोदी सरकार को घेरा था। उन्होंने ने ट्वीट में लिखा कि, विदेशी सांसदों को घाटी में जाने की इजाजत है और भारत के अपने सांसदों को वहां जाने से रोका जाता है, यह कैसा राष्ट्रवाद है?

यूरोपियन यूनियन के सांसदों पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऐतराज जताया था लेकिन जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के ही नेता वहां उनसे मुलाकात करते नजर आये। इसबात से खफा कांग्रेस ने अब सभी नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बता दें कि कांग्रेस के कई नेताओं ने यूरोपियन यूनियन सांसदों के इस दौरे पर सवाल उठाया है। तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम ने भी कटाक्ष करते हुए कहा कि, यूरोपीय सांसदों को संसद में भाग लेने और सरकार के पक्ष में बोलने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है। कौन जानता है कि एक दिन ऐसा भी हो जाए।

यह भी पढ़ें: यूरोपियन यूनियन सांसदों के कश्मीर दौरे पर क्या बोले पी चिदंबरम?

महबूबा मुफ्ती ने विपक्ष से की ये अपील
बुधवार को महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट हुआ, यह ट्वीट उनकी बेटी इल्तिजा ने किया जिसमें लिखा था कि यूरोपियन यूनियन के सांसदों की पिकनिक पूरी हो चुकी है अब मेरी गुजारिश है कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, सीताराम येचुरी, शरद यादव सहित कई नेता घाटी का दौरा करें और सरकार के दावों की पोल खोलें। इल्तिजा ने अपने ट्वीट में विपक्ष के नेताओं से उस दावे को खारिज करने की अपील की है जिसमें केंद्र सरकार ने कहा है कि कश्मीर मे कोई भी जा सकता है।

English summary
Jammu and Kashmir unit of Congress has issued show cause notice to Own leaders
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X