• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन ने किया बड़ा ऐलान, वैष्णो देवी में श्रद्धालुओं की संख्‍या 7000 से बढ़ाकर 15000 की

|

नई दिल्‍ली। कोरोना काल में जम्मू -कश्मीर प्रशासन ने वैष्णो देवी की यात्रा को लेकर बड़ा ऐलान किया है। माता वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्‍या सीमा को 1 नवंबर से 7000 से बढ़ाकर 15000 प्रतिदिन कर दिया है। शुक्रवार को ये जम्मू कश्‍मीर प्रशासन ने सुनाया।

Vaishno Devi

बता दें कोरोना महामारी के चलते इससे पहले केवल 7000 श्रृद्धालुओं को ही अनुमति प्रदान की थी। गौरतलब है नवरात्रि के अवसर पर लगभग 39 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने माता वैष्णो देवी के दर्शन किये.नवरात्र के नौ दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के त्रिकुटा की पहाड़ी पर स्थिति माता वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले भक्‍तों की भक्ति पर कोरोना भी कोई प्रभाव नहीं डाल सका। श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि अब भक्तों का रुझान देखते हुए हालात जल्द सामान्य होने की संभावना है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के गठन के बाद कोरोना के चलते ऐसा पहली बार हुआ कि शारदीय नवरात्र में इतने कम श्रद्धालुओं आएं। सामान्‍य दिनों में नवरात्रि के अवसर पर भक्‍तों की संख्या लाखों में होती थी।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की वापसी के लिए RSS प्रचारक को बनाया गया नया महासचिव, विजयवर्गीय के कतरे पंख

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu and Kashmir administration made a big announcement, increasing the number of devotees in Vaishno Devi from 7000 to 15000
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X