जामिया में कैंपस प्लेसमेंट की जबरदस्त शुरुआत, पहली बार एमटेक के छात्रों के भी चेहरे खिले

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश के जाने माने शिक्षण संस्थान जामिया मिलिया कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया बहुत ही सकारात्मक ढंग से हुई है। यहां के छह एमटेक के छात्रों को संस्थान में आई कंपनियों ने नौकरी दी है, इन सभी को 8.31 लाख सालाना के पैकेज पर नौकरी मिली है। जानकारी के अनुसार संस्थान में आने वाले समय में और कंपनियां आएंगी जोकि छात्रों को नौकरी देंगी। जामिया के ट्रेनिंग और प्लेसमेंट ऑफिसर डॉक्टर रिहान खान सूरी ने बताया कि यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि एम टेक के छात्रो को बेहतर सैलरी पैकेज मिला है। साधारण तौर पर कंपनियां बी टेक के छात्रों को नौकरी देती हैं, लेकिन इस बार एमटेक के दो कंप्यूटर इंजीनियर के छात्र, दो कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन के छात्र औऱ दो इलेक्ट्रिकल पॉवर सिस्टम मैनेजमेंट के छात्रों को कंपनियों ने नौकरी दी है।

jamia millia


संस्थान में लॉर्सन एंड टूर्बो और अन्य कंपनियां छात्रों को नौकरी देने के लिए आ सकती हैं। जामिया में चल रहे कैंपल प्लेसमेंट की शानदार शुरुआत से ना सिर्फ छात्र बल्कि संस्थान भी काफी खुश है। आपको बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया पब्लिक सेंट्रल यूनिवर्सिटी है। इसकी स्थापना ब्रिटिश राज में 1920 में हुई थी। इसे सेंट्रल विश्वविद्यालय 1988 में घोषित किया गया।

जामिया में पहले इस बात की खबर थी कि हैदराबाद के ट्रिपल आईटी में एप्पल पहली बार किसी संस्थान से कैंपस प्लेसमेंटं करने के लिए आ रहा है। एप्पल ने भारत के इंजीनियरिंग कॉलेज में कैंपस प्लेसमेंट का फैसला लिया है, जानकारी के अनुसार इसके लिए पहले ही हैदराबाद ट्रिपल आईटी के तकरीबन 350 छात्रों ने आवेदन कर दिया है, जोकि इस इंटरव्यू में हिस्सा लेंगे। रजिस्टर करने वालों में बीटेक, बीई, एमटेक, एमएसई के छात्र हैं।

इसे भी पढ़ें- हिंदू आतंकवाद की बात करने वाले देशद्रोही हैं, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे- योगी आदित्यनाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jamia Millia campus placement drive start with a great note. First time M.tech students gets great package.
Please Wait while comments are loading...