एनआईए करेगी कश्‍मीर में मौजूद बैंक अकाउंट्स की जांच

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जम्‍मू कश्‍मीर में मौजूद अकाउंट्स की लिस्‍ट तैयार कर रही है। यह वह अकाउंट्स जिनके जरिए पिछले माह संदिग्‍ध लेन-देन हुआ था। एनआईए की यह प्रक्रिया हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से उपजे तनाव और हिंसा में जारी जांच का हिस्‍सा है।

nia-investigation-money-trail-kashmir

पढ़ें-कश्‍मीर में लोगों से इंडियन आर्मी ने की शांति की अपील

इस जांच के जरिए एनआईए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वानी की मौत के बाद घाटी में कितना पैसा आया और उसका सोर्स क्‍या था।

एनआईए के अधिकारियों ने घाटी के बैंकों से उन अकाउंट्स की लिस्‍ट मांगी है जिनके जरिए संदिग्ध लेन-देन हुआ था। इंटेलीजेंस ब्‍यूरों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सीमा पार से आने वाले पैसे ने अशांति में और इजाफा किया है।

पढ़ें-घाटी में अशांति की कीमत 24 करोड़, देने वाला पाकिस्‍तान

ऐसी संभावना है कि करीब 30 करोड़ रुपए घाटी के बैंकों में स्थित अलग-अलग अकाउंट्स में आए हैं।

एनआईए को इस बात की जानकारी भी मिली है कि कश्‍मीर के कुछ बिजनेसमेन इन दिनों खाड़ी देशों में हैं और वह घाटी में पैसा भेज रहे हैं। इस पैसे को सामान खरीदने के बदले में भेजी गई रकम बताया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक इस लिस्‍ट के तैयार हो जाने के बाद वह लिस्‍ट में मौजूद हर व्‍यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाएगी। साथ ही एनआईए इस मुद्दे की जांच हवाला से भी जोड़कर करेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The National Investigation Agency is in the process of preparing a list of bank accounts in Jammu and Kashmir which have had suspicious transactions in the past month.
Please Wait while comments are loading...