• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

J&K के चीफ सेक्रेटरी बोले- कश्मीर में शांतिपूर्ण ढंग से मनाई गई बकरीद, फायरिंग की खबरें झूठी हैं

|

श्रीनगर। धारा 370 हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में फायरिंग की कथित खबरों का राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने खंडन किया है। सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रोहित कंसल ने कहा कि, मीडिया में गोलबारी की खबरें चल रही हैं, लेकिन मैं यह दावे के साथ कहता हूं कि एक भी गोली सुरक्षाबलों की तरफ से नहीं चलाई गई हैं।हाइवे और एयरपोर्ट सामान्य रूप से काम रहे हैं, अगले हफ्ते हज से वापस आने वाले 11 हजार लोगों के स्वागत के लिए हम तैयार हैं।

J&K Principal Secretary Rohit Kansal says Not a single bullet fired in kashmir

रोहित कंसल ने यह भी कहा कि लोग घरों से निकल रहे और अपने रिश्तेदारों को ईद की बधाई देने जा रहे हैं। प्रतिबंधों में छूट दी जा रही है, लेकिन किसी को हालात खराब करने नहीं दिया जाएगा। जिला और डिविजनल प्रशासन ने लोगों से मेलजोल की कई गतिविधियां चलाईं और मौलवी, स्थानीय लोग आदि से मिले। यहां तक कि मंडी भी लगाई गई। इसका नतीजा यह रहा कि ईद काफी शांति के साथ मनाई गई। पुलिस ने एक विस्तृत ब्रीफिंग की है और मैं इस बात को दोहराना और श्रेणीबद्ध करना चाहूंगा कि फायरिंग की कोई भी घटना जम्मू-कश्मीर में नहीं हुई हो।

वहीं जम्मू कश्मीर की हालतों की जानकारी देते हुए कश्मीर के महानिरीक्षक (आईजी) एसपी पाणि ने बताया कि हमारे पास कानून-व्यवस्था की कुछ छोटी-मोटी स्थानीय घटनाएं थीं, जिन्हें बहुत ही पेशेवर तरीके से नियंत्रित किया गया था। इन घटनाओं में, केवल कुछ के घायल होने की सूचना है और अन्यथा पूरी घाटी में स्थिति सामान्य है। प्रतिबंधों में छूट पर स्थानीय प्रशासन काम कर रहा है।

फायरिंग की खबरों का खंडन करते हुए आईजी, एसपी पाणि ने कहा, स्थानीय हालातों को देखने के बाद कुछ जगहों पर प्रतिबंधों में छूट दी गई। घाटी के हालात सामान्य हैं। विभिन्न मस्जिदों में शांतिपूर्वक अदा की गई। कुछ जगहों पर सामान्य प्रर्दशन हुए जिससे आराम से हैंडल किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में फायरिंग की जो खबरें हैं वो पूरी तरह बेबुनियाद हैं।

सोशल मीडिया में चल रहे फेक न्यूज को लेकर एसपी पाणि ने कहा, 'सोशल मीडिया पर भी कुछ अफवाहें फैलाई जा रही हैं और अभियान चलाया जा रहा है जो पूरी तरह से फर्जी है। हमने इस बारे में सर्विस प्रोवाडर से बात की है और हम लोगों से आग्रह करते हैं कि वो ऐसे झांसे में ना आएं। हम इस तरह के लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। सरकार शांति और कानून व्यवस्था के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हम यहां के लोगों का भी धन्यवाद करते हैं कि वो हालात को सही बनाने में मदद कर रहे हैं।

<strong> जयशंकर ने चीन से कहा-द्विपक्षीय मतभेद कभी विवाद का कारण नहीं बनना चाहिए</strong> जयशंकर ने चीन से कहा-द्विपक्षीय मतभेद कभी विवाद का कारण नहीं बनना चाहिए

English summary
J&K Principal Secretary Rohit Kansal says Not a single bullet fired in kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X