• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IRCTC घोटाला मामले में लालू यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोर्ट में पेश होने का आदेश

|

नई दिल्ली। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को कथित आईआरसीटीसी घोटाला मामले में 20 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की व्यवस्था करे, ताकि लालू यादव कोर्ट के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हो सकें। आईआरसीटीसी मामले में लालू प्रसाद यादव के पेश नहीं होने पर उनकी नियमित जमानत पर सुनवाई के लिए कोर्ट ने 20 दिसंबर की तारीख दी है।

IRCTC scam case Lalu yadav to appear before Delhi court on 20 dec

लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं। बीते काफी समय से उनकी तबीयत खराब है। जिस वजह से उन्हें रांची जेल से राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में शिफ्ट किया गया है। लालू यादव को दिसंबर 2017 में चारा घोटाले के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया गया था।

तमिलनाडु में "गाजा" चक्रवात से मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हुई, राहत कार्य को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

आईआरटीसी मामले में लालू यादव की पत्नी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके बेटे बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव को अक्टूबर में अदालत से जमानत मिल गई थी। लालू यादव को जमानत नहीं मिली थी। आईआरटीसी मामले में आरोप है कि लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे तो पुरी और रांची में रेलवे के दो होटलों का सब-लीज मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दी गई थी और अपने परिवार को लाभ पहुंचाया था।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिला बाबा का साथ, भाजपा में बैचेनी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IRCTC scam case Lalu yadav to appear before Delhi court on 20 dec
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X