• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंटरनेशनल गोल्ड जिम ने खुद को दिवालिया घोषित किया, लॉकडाउन में ठप हुआ कारोबार

|

नई दिल्ली। बॉडी बिल्डिंग के शौकीनों के लिए बुरी खबर हैं। पूरी दुनिया में अपने जिम के लिए मशहूर इंटरनेशल गोल्ड जिम ने कोरोना संकट के बीच खुद को दिवालिया घोषित करने का फैसला किया है। कंपनी ने इस बाबत अमेरिका में बैंक्रप्टसी प्रॉटेक्शन याचिका दायर की है।

gold

दरअसल, कोरोना वायरस के चलते कंपनी का बिजनेस पुरू तरह से ठप पड़ गया है। हालांकि लॉकडाउन के कारण दुनिया के कई देशों की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है, जिसका प्रभाव बड़ी-बड़ी कंपनियों पर भी पड़ा है।भारत में गोल्ज जिम के करीब 120 शॉप हैं।

लॉकडाउन: भारतीय उद्योग के राजस्व में 40% गिरावट की उम्मीद, उबरने में पूरा साल लगेगा

अमेरिका में बंद होंगे गोल्ड जिम के करीब 30 शॉप

अमेरिका में बंद होंगे गोल्ड जिम के करीब 30 शॉप

अमेरिका की सबसे मशहूर जिम चेन गोल्ड जिम ने उक्त घोषणा कोरोना वायरस प्रेरित लॉकडाउन की वजह से लिया है, जिससे उनके व्यवसाय पर बुरा प्रभाव पड़ा है। गोल्ड जिम ने अमेरिका में चैप्टर 11 के तहत राहत मांगते हुए याचिका दायर की है कि उन्हें दिवालिया घोषित कर दिया जाए। कंपनी ने कहा है कि लॉकडाउन में बिजनेस पूरी तरह से ठप्प है और कंपनी ने तत्काल प्रभाव से अपने 30 जिम बंद करने का ऐलान किया है।

भारत के कई महानगरों में मौजूद हैं कंपनी के 120 जिम

भारत के कई महानगरों में मौजूद हैं कंपनी के 120 जिम

जानकारों का कहना है कि गोल्ड जिम पूरी दुनिया में फैला हुआ है। इस फिटनेस चेन के भारत में लगभग 120 जिम चलते हैं। ज्यादातर जिम महानगरों में ही हैं। गोल्ड जिम रसूख वालों और अमीरों के लिए एक क्लास जिम माना जाता है। इस जिम में ज्यादातर सालाना पैकेज पर ही सदस्यता दी जाती है। अगर गोल्ड जिम दिवालिया घोषित हुआ तो भारत में भी हजारों लोग इससे प्रभावित होंगे। गोल्ज जिम में भारत में वर्ष 2002 में मुंबई से अपने कारोबार की शुरुआत की थी।

दुनियाभर में इंटरनेशल गोल्ड जिम के हैं करीब 700 जिमिंग शॉप

दुनियाभर में इंटरनेशल गोल्ड जिम के हैं करीब 700 जिमिंग शॉप

गोल्ड जिम पिछले 50 साल से फिटनेस का कारोबार में है। कंपनी के संस्थापक जो गोल्ड ने सबसे पहला जिम वेनिस और कैलिफोर्निया में खोला था। पूरी दुनिया में गोल्ड जिम के 700 से अधिक ब्रांच हैं। कंपनी को उम्मीद है कि लॉकडाउन खुलने के बाद अगस्त महीने तक दोबारा अच्छा कारोबार शुरू हो जाएगा।

कंपनी सीईओ एडम जिटसिफ ने वीडियो बयान में कहा, 'हम वापस आएंगे'

कंपनी सीईओ एडम जिटसिफ ने वीडियो बयान में कहा, 'हम वापस आएंगे'

कंपनी के सीईओ एडम जिटसिफ ने एक वीडियो बयान में कहा कि कोरोना वायरस संकट की वजह से हमारा बिजनस बुरी तरह चौपट हुआ, जिसके लिए हमें तत्काल और निर्णायक कदम उठाने की जरूरत थी, ताकि हम फिर से उठ खड़े हो सकें। उन्होंने अपने ग्राहकों व कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि अगर जल्द नहीं तो कंपनी ने अगस्त तक बैंक्रप्टसी प्रॉटेक्शन से बाहर निकलने की योजना बनाई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The business of international gym company Gold Gym has come to a standstill due to Corona virus. However, due to the lockdown, the economy of many countries of the world has been badly affected, which has also affected the big companies. Golj Gym has about 120 shops in India. The company has filed a petition seeking relief under Chapter 11 in the US to declare them bankrupt.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X