मॉरिशस में CM योगी आदित्यनाथ के सामने तिरंगे का अपमान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे पर मॉरिशस गए हुए हैं। उनके साथ केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह भी साथ गए हुए हैं। उनके दौरे पर राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। 2 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर मॉ़रिशस में एक कार्यक्रम की फोटो साझा की थी। वे वहां प्रवासी दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। इस दौरान योगी मॉरीशस के अप्रवासी घाट पर विडिटर्स बुक में उन्होंने अपने विचार दर्ज करवाए। जब वह विडिटर्स बुक पर लिख रहे थे तो वहां पर स्टैंड में भारत और मॉरिशस झंडा लगा हुआ।

yogi

पहली नजर में देखेंगे तो लगेगा कि सब कुछ सामान्य है लेकिन अगर ध्यान से देखा जाए तो स्टैंड में लगा तिरंगा उलटा है। इस बड़ी चूक पर ना तो सीएम योगी आदित्यनाथ की नजर गई और ना ही गिरिराज सिंह की। सब ट्विटर पर लोगों ने इस गलती को पकड़ा तो योगी आदित्यनाथ का जमकर मजाक उड़ाया जाने लगा। विवाद बढ़ता देख शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से ये ट्वीट डिलिट कर दिया गया।

वहीं मॉरिशस में कार्यक्रम आयोजकों ने उल्टा तिरंगा लगाने पर माफी मांग ली है। वहीं आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया रणनीतिकार अंकित लाल ने सीएम के ट्विटर हैंडल को टैग कर कहा, 'योगी जी कम से कम ये सुनिश्चित कर लेते कि जिस डेस्क पर आप बैठे हैं, उस पर उल्टा भारतीय झंडा न लगा हो।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
insult of tricolor in front of uttar pradesh cm yogi adityanath in mauritius
Please Wait while comments are loading...