• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बक्सर-वाराणसी के बीच रेलवे ने चलाई 16 कोच की ट्रेन

|

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने वाराणसी और बक्सर के बीच 16 कोच की एक डायरेक्ट ट्रेन चलाई है। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को बक्सर-वाराणसी मेमू को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन से बक्सर से वाराणसी आना-जाना आसान हो जाएगा। 111 किलोमीटर का सफर तय करने वाली इस ट्रेन में 1,500 यात्री एक बार में सफर कर सकते हैं।

Train

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद सिन्हा ने कहा कि इस ट्रेन से बक्सर से काशी जाने वाले लोगों को सुविधा होगी। मनोज सिन्हा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ट्रेन को रवाना किया। इस मेमू में 16 कोच होंगे और ये दोनों शहरों के बीच 111 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इस ट्रेन में एक साथ 1,500 यात्री सफर कर सकते हैं। बक्सर ये ट्रेन सुबह 6:15 बजे रवाना होगी और सुबह 9:45 बजे उत्तर प्रदेश के शहर वाराणसी पहुंचेगी।

10वीं पास हैं तो रेलवे में करें आवेदन, अप्रेंटिस के 446 पदों पर निकली है भर्तियां

ये ट्रेन चौसा, गहमार, उसाहास हल्ट, करहिया हल्ट, भडोरा, बराकलन, दिल्लेरनगर, दाराउली, ज़मानिया, धीना, सकालदीहा, दीन दयाल उपाध्याय, कुचमन, व्यासनगर रुकेगी। सिन्हा ने कहा कि सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचने के बाद श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगाकर भगवान विश्वनाथ के दर्शन कर सकते हैं और शाम 6:45 बजे वहां से निकलकर रात 10 बजे बक्सर पहुंच सकते हैं।

सिन्हा ने साथ ही बताया कि बक्सर में कई बुनियादी विकास परियोजनाएं शुरू की गई हैं। मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट (MEMU) शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भारत में कम्यूटर रेल सिस्टम को कहा जाता है।

रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी सौगात, मार्च से इन ट्रेनों का किराया होगा कम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Railways Introduced 16 Coach MEMU Train Between Buxar And Varanasi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X