• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: आर्मी, एयरफोर्स के बाद नेवी ने भी दी कोरोना वारियर्स को सलामी, रोशनी से जगमगा उठा समंदर

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों, डॉक्‍टर्स और सफाईकर्मियों के प्रति आभार व्‍यक्‍त करने के लिए आर्मी, वायुसेना की ओर से खास अंदाज में उन्‍हें सलामी दी गई। वायुसेना के विमानों ने अस्‍पतालों पर फूल बरसाए। लेकिन इन सबके बाद सबसे आखिरी में नौसेना ने कोरोना योध्याओं को अपने अंदाज में सलामी दी। तिरुवनंतपुरम में भारतीय तटरक्षक बल ने कोरोना योद्धाओं के सम्‍मान में अपने जहाजों को रोशन कर समुद्र को जगमगाया दिया।

जहाज से भव्‍य आतिशबाजी का नजारा दिखाई दिया

भारतीय नौसेना ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में अपने जहाज से समुद्र को जगमगाते हुए आतिशबाजी का बेहतरीन नजारा पेश किया। तमिलनाडु में नौसेना ने आइएनएस सहयाद्री और आइएनएस कामोत्रा को चेन्‍नई के तट पर कोरोना योद्धाओं के सम्‍मान में रोशनी से जगमग किया। मुंबई में तैनात भारतीय नौसेना के जहाज ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डॉक्‍टरों और मेडिकल स्‍टाफ के योगदान के लिए आभार जताया। जहाज से भव्‍य आतिशबाजी का नजारा दिखाई दिया।

अद्भुत अंदाज में Thank You लिखा

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में पूर्वी नौसेना कमान ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डॉक्‍टरों एवं पैरामेडिकल स्‍टाफ के सम्‍मान में 'इंडिया सैल्यूट्स कोरोना वारियर्स' अभियान के तहत जहाजों से आत‍िशबाजी की। वहीं नेवी की ओर से बंगाल की खाड़ी में INS Jalashwa के जरिए कोरोना योद्धाओं सम्मान किया गया और अद्भुत अंदाज में Thank You लिखा गया। बता दें, INS Jalashwa जहाज का इस्तेमाल खाड़ी देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने में भी किया जा रहा है.

वायुसेना ने बरसाए फूल

बता दें कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू और परिवहन विमानों ने रविवार को देश के बड़े शहरों और नगरों के ऊपर भव्य फ्लाई पास्ट किया। वहीं, सैन्य हेलीकॉप्टरों ने देशभर के प्रमुख अस्पतालों पर आकाश से फूल बरसाए। सैन्य विमानों के एक बेड़े में शामिल सुखोई-30 एमकेआई, मिग-29 और जगुआर ने दिल्ली के राजपथ के ऊपर उड़ान भरी और फिर सुबह करीब 11 बजे से अगले 30 मिनट तक शहर के ऊपर चक्कर लगाया। मुख्य परिवहन विमान सी-130 ने भी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अलग से फ्लाई पास्ट किया। हवाई सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस विमान ने करीब 500 से 1,000 मीटर तक की ऊंचाई पर ही उड़ान भरी।

कई अन्य शहरों के ऊपर भी फ्लाई पास्ट किया

सेना के एक हेलीकॉप्टर ने स्मारक पर फूलों की पंखुड़ियां भी बरसाईं। उन्होंने बताया कि दिल्ली के अलावा, भारतीय वायुसेना ने मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना, लखनऊ, श्रीनगर, चंडीगढ़, भोपाल, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयंबटूर और तिरुवनंतपुरम समेत कई अन्य शहरों के ऊपर भी फ्लाई पास्ट किया। भारतीय वायुसेना और भारतीय नौसेना के कई हेलीकॉप्टरों ने दिल्ली, शिलांग, गुवाहाटी और मुंबई समेत देश के अन्य हिस्सों में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों के ऊपर उड़ान भरी और कोरोना योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्प बरसाए।

ब्रिटिश PM का खुलासा: डॉक्‍टरों ने कर ली थी कोरोना से मेरी मौत के ऐलान की तैयारीब्रिटिश PM का खुलासा: डॉक्‍टरों ने कर ली थी कोरोना से मेरी मौत के ऐलान की तैयारी

English summary
Indian Navy Salutes Corona Warriors.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X