कश्‍मीर में सेना ने लश्‍कर कमांडर जुनैद मट्टू समेत तीन आतंकियों के शव बरामद किए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अनंतनाग। भारतीय सेना ने अनंतनाग के बिजबेहरा के अरवानी गांव में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। इनमें से एक आतंकवादी लश्‍कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर जुनैद मट्टू भी है जिसे शुक्रवार को सेना ने घेर लिया था। सेना ने तीनों आतंकियों के शवों को बरामद कर लिया है। वहीं दूसरी ओर कश्‍मीर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह कदम घाटी में भड़की हिंसा को देखते हुए उठाया गया है।

कश्‍मीर में सेना को बड़ी सफलता, लश्‍कर कमांडर जुनैद मट्टू मारा गया

अनंतनाग के बिजबेहरा गांव में एनकाउंटर

मट्टू रेडवानी गांव का रहने वाला था। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने शनिवार को बताया कि सेना के साथ मिलकर उसने अनंतनाग जिले के बि‍जबेहरा गांव में एक एनकाउंटर को अंजाम दिया। एक प्रवक्‍ता की ओर से बताया गया जिन तीन आतंकियों को मारा गया उनमें लश्‍कर का डिस्ट्रिक्‍ट कमांडर जुनैद मट्टू भी शामिल था। जिन दो आ‍तंकियों की पहचान हुई उनमें से एक शोपियां के हेफ गांव का रहने वाला नसीर है और दूसरा पंपोर के फ्रेस्‍तबल का रहने वाला आदिल मुश्‍ताक मीर है। पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि एक खास इंटेलीजेंस के बाद पुलिस, सेना के 1 राष्‍ट्रीय राइफल और सीआरपीएफ की 90वीं बटालियन ने अरवानी के माकरो मोहल्‍ला में एक एनकाउंटर शुरू किया। इस ऑपरेशन के दौरान इस इलाके में मौजूद आतंकवादियों की ओर से ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की गई और इसका जवाब सेना और सीआरपीएफ की ओर से दिया गया।

पुलिस टीम पर किया था आतंकी हमला

सेना की नॉर्दन कमांड की ओर से भी ट्विटर पर जानकारी दी गई है कि शुक्रवार को जो एनकाउंटर शुरू हुआ था उसमें तीन आतंकवादियों की मौत हो गई है और इनके पास से तीन हथियार भी बरामद किए गए हैं। जिस जगह पर एनकाउंटर हो रहा था वहां पर बड़ी संख्‍या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी और इसकी वजह से सेना को फायरिंग करनी पड़ी। इस फायरिंग में एक दो आम नागरिकों की भी मौत हो गई थी। शुक्रवार को साउथ कश्‍मीर के अचाबल इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस टीम पर हमला किया था। इस हमले में छह पुलिसकर्मी जिसमें एक स्‍टेशन हाउस ऑफिसर या एसएचओ भी शामिल थे, उनकी मौत हो गई। यह हमला अनंतनाग से छह किलोमीटर दूर अचाबल के थजीवारा गांव में हुआ था। हमले में दो नागरिक भी घायल हो गए थे। आतंकियों ने उस समय पुलिस टीम पर हमला किया जब वह एक पैसेंजर कैब से वापस लौटे रहे थे। आतंकी चार राइफल्‍स और बाकी हथियारों के साथ फरार हो गए। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Junaid Mattoo top Lashkar commander killed by Indian Army in Arwani village Bijbehara in Anantnag.
Please Wait while comments are loading...