पाक ने कुबूला, इंडियन आर्मी ने एलओसी पर मारे उसके सात सैनिक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान सेना के सात जवानों को इंडियन आर्मी ने ढेर कर दिया है। रविवार रात को युद्धविराम तोड़ने के बाद दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पाक सेना को अपने सात जवानों से हाथ धोना पड़ा। एलओसी पर हुई फायरिंग में पाकिस्‍तान को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है।

indian-army-pakistan-army-loc.jpg

पढ़ें-भारत-पाक के बीच क्या है युद्धविराम समझौता

पाक ने कुबूला सच

पाकिस्‍तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है।

आईएसपीआर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एलओसी पर भीमबेर सेक्‍टर में इंडियन आर्मी ने युद्धविराम उल्‍लंघन किया।

इसमें पाक सेना के सात सैनिकों को शहादत हासिल हुई है। आईएसपीआर की मानें तो पाक सेना ने इंडियन आर्मी की ओर से जारी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया।

पढ़ें-15 साल में शहीद हुए 4500 से ज्यादा जवान

यूएन से भारत की शिकायत

भारत-पाकिस्‍तान के बीच एलओसी पर तनाव के बाद फायरिंग की यह नया मामला है।

पाकिस्‍तान की अथॉरिटीज का कहना है कि यूएन मिलिट्री ऑब्‍जर्वस के पास भारत की शिकायत दर्ज करा दी गई है। पाक का कहना है कि इंडियन आर्मी की ओर से उसके रिहायशी इलाकों और नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

आपको बता दें कि भीमबेर सेक्‍टर वही जगह है जहां पर सर्जिकल स्‍ट्राइक के समय इंडियन आर्मी ने आतंकियों के शिविरों को नष्‍ट किया था। 

सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद पहला कुबूलनामा 

सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद यह पहला मौका होगा जब पाक सेना की ओर से उसे हुए नुकसान के बारे में सच कुबूल किया गया है।

सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से ही पाक की ओर से लगातार फायरिंग जारी है। पाकिस्‍तान की ओर से जारी फायरिंग में भारतीय सुरक्षाबलों के 10 जवान शहीद हो चुके हैं।

भारत के राजदूत को समन 

इस घटना के बाद पाकिस्‍तान अथॉरिटीज ने पाक में भारतीय राजदूत गौतम बंंबावाले को समन भेजा है। पाक के विदेश मंत्रालय की ओर से यह समन भेजा गया है।

आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच तनाव इस समय नए स्‍तर पर है। पाक ने भारतीय दूतावास में काम करने वाले आठ कर्मचारियों को जासूसी का दोषी बताया था।

पाक ने सारी मर्यदाओं को तोड़ते हुए इन आठ कर्मियों की पहचान सार्वजनिक कर दी थी। इसके बाद भारत ने अपने कर्मियों का वापस बुला लिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Army has issued a statement and said that its seven soldiers were killed on Sunday night in ceasefire violation.
Please Wait while comments are loading...