न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने लिखा, पीएम मोदी के शासन में बढ़ी असहनशीलता, उस पर योगी बन गए सीएम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। अमेरिका के एक लीडिंग डेली न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्‍व पर सवाल उठाने वाला एक आर्टिकल लिखा है। इस आर्टिकल की मानें तो पीएम मोदी के नेतृत्‍व में न सिर्फ देश में असहनशीलता बढ़ी है बल्कि यहां पर बेरोजगारी भी बढ़ी है। साथ ही पीएम मोदी देश से किए गए वादों को भी पूरा करने में नाकाम रहे हैं।

वादों को पूरा करने में नाकाम रहे पीएम मोदी

वादों को पूरा करने में नाकाम रहे पीएम मोदी

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के एक आर्टिकल के मुताबिक वर्ष 2014 में पीएम मोदी को विशाल जीत के साथ देश की सत्‍ता मिली थी। उन्‍होंने देश को आर्थिक तरक्‍की के रास्‍ते पर ले जाने का वादा किया था। उन्‍होंने लोगों से कहा था कि वह देश का भविष्‍य उज्‍जवल बनाएंगे लेकिन वहीं दूसरी तरफ वह हिंदु कट्टरपंथियों पर लगाम लगाने में असफल रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्‍व में प्रगति की रफ्तार कम हुई है, नौकरियों में कमी आई है और असहनशीलता में इजाफा हुआ है।

देश की धर्मनिरपेक्षता पर भी खतरा

देश की धर्मनिरपेक्षता पर भी खतरा

इस वजह से एक धर्मनिरपेक्ष देश की आधारशिला पर भी खतरा बढ़ा है। आर्टिकल में लिखा है जब से पीएम मोदी ने देश की कमान संभाली है, भीड़ की ओर से होने वाले हमलों में इजाफा हुआ है और ये हमले लोगों पर सिर्फ बीफ खाने या फिर गाय की वजह से हुए है। जो भी लोग मारे गए हैं वे मुसलमान हैं। पीएम मोदी ने इस तरह की हत्‍याओं पर पिछले माह बात की थी लेकिन वहीं उनकी सरकार ने गाय की बिक्री पर रोक लगाई जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया।

योगी के सीएम बनने पर सवाल

योगी के सीएम बनने पर सवाल

पीएम मोदी की प्राथमिकताएं रोजगार, आर्थिक तरक्‍की और निर्यात को बढ़ावा देना होनी चाहिए थीं। 16 बिलियन डॉलर का उद्योग जिसमें कई लाखों लोग लगे हैं उसने पिछले वर्ष सिर्फ चार बिलियन डॉलर डॉलर ही निर्यात से कमाएं हैं। इससे भी ज्‍यादा परेशान करने वाली बात यह है कि उनकी पार्टी ने योगी आदित्‍यनाथ को उत्‍तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला लिया जो कि इस देश का सबसे ज्‍यादा जनसंख्‍या वाला राज्‍य है।

मुसलमानों के खिलाफ योगी

मुसलमानों के खिलाफ योगी

आर्टिकल ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ को एक हिंदु पुजारी बताते हुए लिखा है कि उन्‍होंने एक बार मुसलमानों के लिए कहा था, 'दो पैरों वाले जानवरों को रोकने की जरूरत है।' इसके अलावा एक रैली में उन्‍होंने कहा था, 'हम सभी एक धर्म युद्ध के लिए तैयार हो रहे हैं।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to New York Times India has turned out to be intolerant nation under Prime Minister Narndra Modi's regime.
Please Wait while comments are loading...